उत्तराखंड : इन 6 जिलों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट

देहरादून : बीते दिन जनपद चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों में भारी बारिश ने जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया। तुंगनाथ घाटी में लगभग छह घंटे तक लगातार तेज बारिश हुई, जिससे आकाश कामिनी नदी में बाढ़ आ गई। इसके कारण कुंड, उखीमठ, चोपता और गोपेश्वर को जोड़ने वाला हाईवे कई स्थानों पर टूट गया और क्षतिग्रस्त हो गया है।

बार-बार बदरीनाथ हाईवे बंद होने से धाम की यात्रा बुरी तरह से प्रभावित हो गई है, जिससे केवल बहुत कम श्रद्धालु ही धाम पहुंच पा रहे हैं। इसके साथ ही गंगोत्री हाईवे पर ओपन टनल के पास और नेताला में बारिश के कारण मलबा गिरने से यातायात लगभग सात घंटे तक ठप रहा। उधर यमुनोत्री हाइवे पर भी ओजरी डाबरकोट में लगभग 4 घंटे आवाजही बाधित रही।

प्रदेश में अगले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून, टिहरी और चमोली जिलों के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं कुमाऊं मंडल के नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जिलों को येलो अलर्ट के तहत रखा गया है, जहां कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। हालांकि पूरे राज्य में तापमान सामान्य बना रहेगा और तेज बारिश के बावजूद तापमान पर इसका कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top