अंतरिक्ष दिवस पर चित्र प्रदर्शनी और कार्यक्रमों की शुरुआत

नैनिताल : पहले राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस पर आयोजित चित्र प्रदर्शनी, विभिन्न प्रतियोगिताओं और जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत हो गई. केंद्रीय संचार ब्यूरो, नैनीताल की तरफ से आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत DRDO के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ पीएस नेगी, परिसर निदेशक प्रवीण बिष्ट, पूर्व कुलपति प्रोफ़ेसर जगत बिष्ट, प्रोफ़ेसर देव सिंह पोखरिया ने मिलकर किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रोफेसर शेखर जोशी ने कहा कि हमारा सपना है कि एक दिन अंतरिक्ष में उत्तराखंड का लोक पर्व हरेला मनाया जाय ।

उन्होंने चंद्रयान की सफलता पर बनी नखक्षत पेंटिंग केंद्रीय संचार ब्यूरो को भेंट की. निदेशक प्रवीण सिंह बिष्ट ने कहा कि केंद्रीय संचार ब्यूरो की चित्र प्रदर्शनी में बहुत कुछ सीखने को है. इस तरह के कार्यक्रम से विज्ञान की तरफ आम लोगों का जुड़ाव बढ़ेगा

इस मौके परिसर में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में शारदा पब्लिक स्कूल के भावेश कुमार को प्रथम, श्रेया रंजन को द्वितीय, ऐंजल आर्या को तृतीय पुरस्कार मिला. वहीं मन्नत खान,तरन्नुम खान, दिवीजा बिष्ट को पुरस्कार दिया गया. प्रतियोगिताओं संयोजक केंद्रीय संचार ब्यूरो के भास्कर जोशी ने बताया कि एसएसजे परिसर के स्नातक के चित्रकला प्रतिभागियों की संख्या करीब 60 रहने की वजह से आज परिणाम नहीं आ पाए. परिणाम आने के बाद पुरस्कार समापन समारोह में दिए जाएंगे.क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नीरज भट्ट ने बताया कि पहले दिन के कार्यक्रम में एसएसजे परिसर के अलावा शारदा पब्लिक स्कूल और अल्मोड़ा इंटर कॉलेज की छात्र-छात्रायें शामिल हुए.

कार्यक्रम में हरेला पीठ डॉ प्रीति आर्या, डॉ बलवंत कुमार, डॉ धनी आर्या, डॉ ममता पंत सहित विश्वविद्यालय के वरिष्ठ प्रोफ़ेसर व शहर के गणमान्य नागरिक शामिल हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top