मात्र 99 रुपये में चाइल्ड पोर्नोग्राफी , मोबाइल और ड्रग्स की लत से निजात दिलाएंगे सूर्यकांत धस्माना

देहरादून से कार्यकारी संपादक आशीष तिवारी की खास रिपोर्ट –

देवभूमि मानव संसाधन विकास समिति एवं ट्रस्ट के चेयरमैन और उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना अब ड्रग्स और साइबर अपराध से युवाओं को बचाने के लिए अभियान शुरू करने जा रहे हैं। टीवी न्यूज वायरस के कार्यकारी संपादक आशीष तिवारी के साथ बात करते हुए अभियान के आगाज़ की बात कही है।

                                 पत्रकारों को जानकारी देते सूर्यकांत धस्माना

बीते 16 सालों से प्रदेश में शिक्षा , स्वास्थ्य और सामाजिक कार्यों को करने वाली पौड़ी जनपद से संचालित संस्था देव भूमि मानव संसाधन समिति बगैर किसी सरकारी सहयोग के प्रदेश में लोगों के लिए जनहित के काम कर रही है।अध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि कोरोना काल में लगभग 40 हज़ार जरूरतमंद लोगों को राशन किट  बांटे।

                                   देवभूमि मानव समिति , अध्यक्ष , सूर्यकांत धस्माना

जानकारी देते हुए अध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि संकट के समय उनकी संस्था अपनी एम्बुलेंस में ग्राउंड ज़ीरो पर पहुंचती है। लोग बड़ी संख्या में संस्था से जुड़ रहे है। ऑक्सिजन बैंक की बात कहते हुए उन्होंने बताया कि “सांसे” नाम से उनकी संस्था ने पहला ऑक्सीजन बैंक बनाया हैं।

250 मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर को रिजर्व कर लिया गया है और अगले एक हफ्ते में इसकी लांचिंग होने वाली है।आपको बता दें कि संस्था को 18500 का पहला सिलेंडर एस के कुलश्रेष्ठ ने सूर्यकांत धस्माना को सौंपा है।आम आदमी को जब इस तरह के ऑक्सीजन सिलेंडरों की ज़रूरत होगी उन्हें होम डिलीवरी से पहुंचाई जाएगी।इसके साथ ही ह्यूमन ऑफ डिजिटल मार्केटिंग के पदाधिकारियों के सहयोग से देव भूमि संस्था प्रदेश के स्टूडेंट्स को साइबर क्राइम और ड्रग्स को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाएगी जिससे प्रदेश में इस बढ़ती चुनौती से युवा पीढ़ी को बचाया जा सके …

आपको बता दें कि बच्चों को मोबाइल की लत से बचाने , पोर्नोग्राफी से दूर रखने और फर्जी सोशल साइट्स के नुकसान से रोकने के लिए बाकायदा ट्रेनिंग दी जाएगी जिसकी फीस मात्र 99 रुपये ली जाएगी और ट्रेनिंग के बाद बच्चों को सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top