Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में रोज़गार गारंटी यात्रा के बहाने तैयार कर रही 2022 की ज़मीन

श्रीनगर विधानसभा पहुंची आप की रोजगार गारंटी यात्रा,युवाओं और महिलाओं को श्रीनगर की जनता का  मिला आप को समर्थन: आप*
*श्रीनगर में आप का निकला विशाल जनसैलाब,कर्नल कोठियाल का स्थानीय जनता ने किया भव्य स्वागत: आप* 
*मंत्रीजी का बारिश वाला एप हुआ फेल,चाह कर भी एप नहीं करवा पाया श्रीनगर में बारिश,आप की यात्रा हुई सफल: कर्नल कोठियाल,आप सीएम उम्मीदवार*
आज आप की रोजगार गारंटी यात्रा आज श्रीनगर विधानसभा पहुंची जहां पौडी चुंगी पहुंचते ही कर्नल कोठियाल का स्थानीय जनता ने जोरदार स्वागत किया । उनका फूल मालाओं से स्वागत किया गया। इसके बाद आप पार्टी की रोजगार गारंटी यात्रा पौडी चुंगी से शुरु हुई जिसमें सैकड़ों की तादाद में लोग मौजूद रहे। हर ओर तिरंगे और आप कार्यकर्ताओं को देखकर पूरा इलाका आप मयी नजर आ रहा था। यहां से आप की रोजगार गांरटी यात्रा का रथ बढता हुआ श्रीनगर में  ऋषिकेश बस स्टैंड पहुंचा। यहां भी स्थानीय जनता का अपार समर्थन कर्नल कोठियाल को मिलता नजर आया। यहां सैकडों बाईकों के साथ ये रथ निकला। जब यात्रा का आगाज हुआ तो पूरे बाजार में मौजूद लोगों ने इस यात्रा को अपना अपार समर्थन दिया।
*पैदल यात्रा में मौजूद सैकड़ों लोगों ने दिया रोजगार गारंटी यात्रा को अपना समर्थन*
ऋषिकेश बस स्टैंड पहुंचने के बाद आप की पैदल यात्रा काला रोड,गणेश विहार और वीर चंद्र सिंह गढवाली मार्ग होते हुए गोला बाजार में निकली जिसमें कर्नल कोठियाल के साथ संगठन मंत्री गजेन्द्र चौहान, आप नेता संजय बिष्ट, देवकांत देवराडी, राम प्रकाश, दिव्यांशु बहुगुणा और हजारों युवा कर्नल की पैदल यात्रा में मौजूद रहे। कर्नल कोठियाल को और आप की इस पैदल यात्रा में  मौजूद स्थानीय युवाओं ,महिलाओं की भीड से यह अंदाजा हो गया था कि अब जनता बदलाव चाहती है और अब जल्द ही आप पार्टी  नए विकल्प के रुप में आने वाले चुनावों में सरकार बनाएगी।
इस यात्रा के दौरान लोग अपने छतों से बाहर निकलकर कर्नल कोठियाल को जहां हाथ हिलाकर उनका अभिवादन कर रहे थे वहीं कर्नल कोठियाल ने इस दौरान राह चलते लोगों और दुकानदारों से भी शिष्टाचार भेंट की और जनता का इस दौरान उन्हें अपार समर्थन और प्रेम मिलता नजर आ रहा था। यहां से यह भव्य यात्रा गोला चैक पहुंची जहां कर्नल कोठियाल के पहुंचने पर लोगों ने उनका जमकर स्वागत किया और इसके बाद उन्होंने जनता को संबोधित किया।
*शहीद गौतम लाल को नमनःकर्नल कोठियाल*
उन्होंने अपने संबोधन में सबसे पहले देवप्रयाग के शहीद गौतम लाल को नमन किया। उन्होंने कहा कि ये गर्व की बात है कि उत्तराखंड का एक और लाल देश पर शहीद हेा  गया । उन्होंने कहा कि पहाड के लडके अपनी जान देने के लिए देश पर पीछे नहीं हटते लेकिन इन लडकों का भविष्य क्या है। उन्होंने आगे धारी देवी को नमन करते हुए कहा कि मां एक दिन में तीन रुप  बदलती है।
केदारनाथ के बाद उन्होंने कहा कि मुझे धारी देवी में भी काम करने का मौका मिला । और आज मैं उसी मंदिर के आगे खडे हूं। उन्होंने कहा कि मैं राजनेता नहीं हूं। लेकिन मेरे अंदर जो लीडरशिप है वो मैंने फौज में रहने के दौरान सीखी है। आज वही लीडरशिप लेकर मैं जनता के बीच में खडा हूं। उसी जज्बे के दौरान मुझे केदारनाथ में काम करने का मौका मिला,उसी जज्बे से मुझे यूथ फाउंडेशन खोलने का मौका मिला और उसी जज्जे ने हमें नंदा राजजात में काम करने का हौसला दिया। हमने सब जगह लोंगो के साथ से सफलता हासिल की।
*कर्नल कोठियाल ने ली चुटकी कहा,मंत्रीजी का एप हुआ फेल:कर्नल कोठियाल*
उन्होंने कहा कि यहां से कई मंत्री रहे हैं ,यहां के नेता और कैबिनेट मंत्री की एक उपलब्धि है। एक एप लेकर आए जिससे बटन दबाते ही बारिश हो जाएगी। एक ऐप जिससे आप की रैली खराब हो जाएगी लेकिन अफसोस कि मंत्री जी का एप आज फेल हो गया। मंत्री जी को ट्रेनिंग की बहुत ज्यादा जरुरत है। उन्होंने कहा कि कई लोगों ने मुझे बताया कि आपने ,आप पार्टी को क्यों चुना लेकिन एक अच्छी राजनीतिक पार्टी वही है ,जो बढिया विकास करती है। आज यहां एनआईटी पर सरकार फैसला नहीं कर पा रही है। यहां के बेस अस्पताल में लोगों को सुविधाएं नहीं मिलती और उन्हें देहरादून जाना पडता है। यहां की नदियों से बनने वाली बिजली बाहर के राज्यों में जाती है ,लेकिन क्या यहां के लोगों को मुफ्त बिजली मिलती है। लेकिन यहां बिजली तो दूर यहां के लोगों के बिल भी बढे हुए आते हैं। उन्हेांने कहा कि यहां के युवा हर तरह से फिट हैं । यहां के युवा पढे लिखे हैं,लेकिन आज युवा को यह नहीं मालूम कि उन्हें रोजगार मिल पाएगा या नहीं। क्या ये है अच्छी पार्टी। आज दोनों ही दलों को सालों हो गए लेकिन उत्तराखंड के लोगो का हित नहीं कर पाई क्या ऐसी होती है अच्छी पार्टी
उन्होंने कहा कि आप पार्टी का उदय हुए 9 साल हुए हैं और आप पार्टी आंदोलन से निकली हुई पार्टी हे। दिल्ली में विकास के कई काम हुए हैं जबकि दिल्ली सरकार के पास कई हक उनके अपने पास नहीं  है। उन्हें हर बात पर केन्द्र पर निर्भर रहना पडता है लेकिन इसके बावजूद भी वहां विकास हुआ है। वहां के अस्पताल ,स्कूल सब बदल चुके हैं। दिल्ली के सरकार स्कूलों की दशा सुधर चुकी हे। वहां के सरकारी स्कूलों के बच्चे नीट का एक्जाम पास करते हैं। क्या उत्तराखंड में ऐसा है।
*सरकार बनते ही उत्तराखंड में दी जाएगी दिल्ली जैसी सुविधाएं:कर्नल कोठियाल*
उन्होंने कहा,आज दिल्ली में प्राईवेट स्कूलों के बच्चे सरकारी स्कूलों में निशुल्क पढ़ते हैं ,वहां के बच्चों को मंहगी से महंगी कोचिंग मुफ्त दी जाती है तो क्या आप पार्टी खराब है। दिल्ली में अगर स्वास्थय पर 80 से 90 लाख रुप्ये खर्च होते हैं तो वहां भी सारा खर्च सरकार उठाती है। अब जनता बताए कि क्या ऐसी पार्टी खराब है जो जनता के हितो के इतने काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अन्य पार्टियां धर्म की राजनीति करती हैं लेकिन हम काम की राजनीति करते हैं। उन्हेांने कहा कि अब भविष्य देखना मुश्किल हो चुका है। 21 साल के इस राज्य को पाने के लिए कई कुर्बानियां दी गई। लेकिन आज तक यहां के लोगों के सपने साकार नहीं हो पाए। उन्होंने कहा कि लोग मुझे कहते हैं कि आप राजनेता नहीं लेकिन मैंने काफी सोच समझकर यह निर्णय लिया। मैं अपनी मां के कहने पर समाजसेवा में रहते हुए उत्तराखंड के विकास के लिए राजनीति में आया।
*नशे की ओर बढ रहे हैं युवा:कर्नल कोठियाल*
उन्होंने कहा,आज इस सरकार ने क्या किया । आज यहां के युवा नशे की ओर बढ रहे हैं। इसलिए मैंने  प्रदेश की तरक्की को देखते हुए आप पार्टी का दामन थामा। उन्होंने कहा कि अब चुनाव का वक्त आ चुका है। अब नेता आपके पास आकर गिडगिडाएंगे और कहेंगे कि मुझसे गलती हो गई। लेकिन अब की बार मुझे वोट दो मैं काम करुंगा। लेकिन अब जनता को ऐसे नेताअेां से बचना है। ये नेता आपको अपनी बातों में फंसाएंगे। अब दल बदल करने वाले नेता अलग अलग बहाने लेकर जनता के पास आएंगे और आपके सामने आंसू गिराएंगे। दोनों ही दलों के नेताओ का यही हाल है। उन्हेांने कहा कि यहां गढवाल और कुंमाउ रेजिमेंट हैं । यहां 21 सालों में 11 मुख्यमंत्री बने,हिमाचल में 40 साल 6 मुख्यमंत्री,दिल्ली में 9 साल में 1 मुख्यमंत्री । उन्होंने कहा,बीजेपी ने पिछले पांच साल में मुख्यमंत्री बदलने के अलावा कोई काम नहीं किया।
त्रिवेन्द्र सिंह रावत शून्य काम के सीएम थे, तीरथ रावत बिना विजन के सीएम बने जबकि अगले मुख्यमंत्री सिर्फ हवा हवाई घोषणा कर रहे हैं। उन्होंने  22 हजार युवाओं को रोजगार देने की बात उन्होंने कही लेकिन किसी को रोजगार उन्हेांने नहीं दिया। अब आचार संहिता लगने वाली है।
उन्हेांने कहा कि मोदी जी उत्तराखंड आए और 1 लाख लोगों को इकटठा करने की बात हुई। बीजेपी ने कई हथकंडे अपनाए और यूपी हरियाणा से भी लोगों को बुलाया। लेकिन रैली के दौरान क्या हुआ मोदी जी ने 2014 की स्पीच को फिर से यथावत कह डाला। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कई जुमले सुनाए थे लेकिन आज सडक की हालत आप खुद देख लें। उनकी बातें सुनकर जनता भी बोर हो गई और लोग मोदी जी के सामने ही वापस जाने लगे और मोदी जी का कैंपेन फेल हो गया।
*आप ने मुझ पर जताया भरोसा,जनता को बेहतर विकल्प देगी आप:आप*
उन्हेांने आगे कहा कि आप पार्टी ने मुझपर भरोसा जताया है। और जो वादे हमने जनता से किए हैं वो वादे हम हर हाल में जनता से पूरे करेंगे। आप कांग्रेस बीजेपी और आप तीनों का मूल्यांकन करना आपको समझ आ जाएगा कि काम करने वाली पार्टी कौन है। उत्तराखंड राज्य अब दिल्ली से नहीं चलेगा। आज उत्तराखंड डूबता जहाज बनकर रह गया है। हमें अपने बच्चों के भविष्य के लिए एकजुट होकर आगे आना होगा। यही बच्चे कल हमसे अपने बेहतर भविष्य के लिए सवाल करेंगे। उन्हेांने कहा कि जनता अबकी बार हमें युद्ध लडने का मौका दे और आप पार्टी को विजयी बनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top