Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

रेड अलर्ट के बावजूद सरकार की लापरवाही से हुआ भारी नुकसान :आप

आपदा ने खोली सरकारी सिस्टम की पोल,नैनी झील के नहीं खुले ऑटोमेटिक स्काडा गेट,जलभराव से लोगों को  हुआ भारी नुकसान – नवीन पिरशाली,आप प्रवक्ता

आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में आई भीषण आपदा पर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है। पार्टी नेताओं का कहना है कि ,इस आपदा में धामी सरकार पूरी तरह फेल हो गई है। 17 और 18 अक्टूबर को आई भाषण बारिश ने सरकार के इंतजामों की पोल खोल कर रख दी। राज्य में कई लोगों की भारी बारिश से मौत हो चुकी है। लेकिन सरकार की मदद अभी तक कई लोगों तक नहीं पहुच पाई है। गढवाल से लेकर कुमाऊं तक सरकार की अनेदखी की वजह से लोगों को अपनी जान गंवाने के साथ , घर बार,खेत खलिहान सब गंवाने पडे लेकिन यह सरकार सिर्फ हवाई यात्रा में मस्त है ।

आप प्रवक्ता ने कहा कि सबसे ज्यादा आपदा का असर नैनीताल जिले में देखने को मिला ,जहां मरने वालों का आंकडा सबसे ज्यादा रहा । उन्होंने बताया कि, सरकार इस आपदा को लेकर असंवेदनशील रही,  नैनीताल की नैनीझील इसका सबसे बड उदाहरण है,जहां सिंचाई विभाग की लापरवाही से सरोवर नगरी नैनीताल को बीते दिनों काफी नुकसान हुआ । विभाग ने नैनीझील के 5 निकासी (एग्जिट) गेट की संख्या कम करके 2 की। झील में ऑटोमेटिक निकासी द्वार की व्यवस्था की गई, लेकिन आपदा के समय स्काडा गेट नहीं खुल पाए । जिस कारण झील से पानी ओवर फ्लो होकर शहर के मकानों और घरों में भर गया। आप की तरफ से आज बयान देते हुए कहा गया कि जनता ने इस आपदा से बीजेपी का असली चेहरा पहचान लिया है। ये सरकार जनविरोधी सरकार है ,जो आपदा के समय में भी अवसर तलाश कर रही है। धामी सरकार इस आपदा में पूरी तरह फेल साबित हुई है। धामी जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम साबित हुए हैं। वो भी अन्य सीएम की तरह ही निकले ,जो हवाई दौरे और हवाई घोषणाएं करने तक सीमित हैं।

आप पार्टी मांग करती है कि, ऐसी गंभीर चूक के लिए जो भी दोषी कर्मचारी और अधिकारी हैं ,उन पर कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए । लोगों को हुए नुकसान के लिए उन्हें सरकार 10 लाख मुआवजा दे। भीषण आपदा को देखते हुए केन्द्र सरकार तुरंत राज्य के लिए 10 हजार करोड़ का आर्थिक पैकेज जारी करे और किसानों को 50 हजार प्रति हेक्टेयर फसल का नुकसान का मुआवजा दिया जाए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top