मिसाल : भारत के इस अन्ना की चर्चा दुनिया भर में – आप भी कहेंगे वाह !

न्यूज़ वायरस के लिए महविश की रिपोर्ट

अगर आप किसी कार्य की शुरुआत करते हैं तो आवश्यक है कि आपको उस कार्य के लिए प्रति एकाग्रता लानी चाहिए। क्योंकि इस विश्व में कोई भी कार्य बड़ा या छोटा नहीं होता बल्कि ये आपके ऊपर डिपेंड है कि आप इसे अपने लाइफस्टाइल में कैसे अपनाते हैं। या फिर आप इसके साथ आसानी से डील करतें हैं कुछ लोग ऐसे ही हैं जो छोटी-छोटी कोशिशों से सफलता की बड़ी इबादत लिखकर देश प्रदेश और अपने समाज में अन्य लोगों के लिए मिसाल पेश करते हैं।

ऑटो चालक अन्नादुरई उन्हीं युवाओं में से एक हैं चेन्नई के तमिलनाडु से ताल्लुक रखने वाले अन्नादुरई जो एक ऑटो रिक्शा चालक हैं। भले ही वह एक ऑटो चालक हैं परंतु वह अपनी सोच के कारण काफी लोकप्रिय हो चुके हैं। आज वह किसी परिचय के मोहताज नहीं है। वैसे तो उन्होंने मात्र 11वीं तक शिक्षा हासिल की है लेकिन वह शिक्षा के महत्व को जानते हुए अपने ऑटो में इसके लिए काफी सुविधाएं उपलब्ध की है। जिससे लोगों को काफी मदद भी मिल रही है।

हम सभी यात्रा के दौरान बहुत से वाहनों में सफर करते हैं जिनमे से एक ऑटो भी है। आजकल अधिकतर लोग कम दूरी की यात्रा तय करने के लिए ऑटो में सफर करते हैं। लेकिन अगर आप ऑटो के सफर में कुछ अलग लुफ़्त उठाना चाहते हैं और जब भी चेन्नई जाएं तो चेन्नई के अन्नादुरई के ऑटो में अवश्य सफर करें। अन्नादुरई ये कार्य आज से लगभग 10 वर्षों पूर्व से कर रहें हैं। भले ही वह एक ऑटो चालक हैं लेकिन उनकी सोच काफी बड़ी है जिस कारण वह अन्य रिक्शा चालकों से अलग हैं।

ऑटो में है ये सुविधाएं

अगर आप उनके ऑटो में सफर करते हैं तो आप लग्जरी गैजेट्स आईपैड, स्नैक्स, कोल्ड ड्रिंक्स, लैपटॉप तथा फ्रिज की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसके अतिरिक्त आपको इंटरनेट से जुड़े रहने के लिए अन्नादुरई के इस ऑटो में वाई-फाई की सुविधा भी मिलेगी। एक बार सफर के दौरान आप ये चाहेंगे कि बार-बार इस ऑटो में सफर करें और यहां मिल रही सभी सुविधाओं का आनन्द लें।

ये लोग कर सकते हैं निःशुल्क सफर

आज अन्नादुरई अपने कार्यों से लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाए हुए हैं। आप हर जगह उनकी तारीफ सुन सकते हैं। ऑटो में इतनी सुविधाओं को उपलब्ध कराने के अतिरिक्त उनकी एक और बात है जो उन्हें बेहद खास बनाती है। वो ये है कि अगर आप डॉक्टर, शिक्षक, सैनेटाइजेशन कार्य और नर्स हैं तो इस ऑटो में बिना कोई किराए दिए सफर कर सकते हैं। ऐसा इसलिए है कि क्योंकि ऑटो चालक शिक्षा को अधिक महत्व देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top