येलो अलर्ट: 19 तक यूपी के विभिन्न जिलों में भारी बारिश की चेतावनी,

शुक्रवार को मौसम विभाग की ओर से अगले सोमवार तक के लिए चेतावनी जारी की गई है। जारी चेतावनी में कहा गया है कि भारी बरसात के कारण प्रभावित जिलों में निचले इलाकों में जलभराव, बिजली-यातायात प्रभावित होने जैसी दिक्कतें हो सकती हैं।

मौसम विभाग बारिश होने की खबर तो जारी की है, साथ ही येलो अलर्ट जारी करके चेतावनी भी दी है कि कहीं कहीं अत्यधिक भारी बरसात के हालात बन रहे हैं। शुक्रवार को मौसम विभाग की ओर से अगले सोमवार तक के लिए चेतावनी जारी की गई है। जारी चेतावनी में कहा गया है कि भारी बरसात के कारण प्रभावित जिलों में निचले इलाकों में जलभराव, बिजली-यातायात प्रभावित होने जैसी दिक्कतें हो सकती हैं।

इन इलाकों में किस-किस तारीख को रहेगा प्रभाव
– कुशीनगर, बहराइच, लखीमपुर और आसपास के एक या दो इलाकों में 17 जुलाई तक।
– कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बंदायूं और आसपास 17 से 18 जुलाई तक।

सहारनपुर, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, श्रावस्ती, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, बाराबंकी, कासगंज, मुरादाबाद, रामपुर,  बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बंदायूं और आसपास के इलाके में 18 से 19 जुलाई तक।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top