भौकाल हो तो ऐसा – मोबाइल स्क्रीन पर एसएसपी को देख लुटेरों के उड़े होश

आपने ये तो सुना होगा कि पुलिस को सामने देखकर बदमाशों के पसीने छूट जाते हैं लेकिन एक पुलिस अफसर ऐसा भी है जिसकी केवल तस्वीर देखकर डकैतों के होश फाख्ता हो गए। कुछ ऐसा ही केस सामने आया है देहरादून में जहाँ कुछ बदमाशों ने एक घर में घुसकर पूरे परिवार को बंधक बना लिया. घर में लूटपाट मचाई फिर चाचा-भतीजे को किडनैप करके कार से ले जाने लगे. दोनों का मोबाइल भी उन्होंने कब्जे में ले लिया. लेकिन मोबाइल पर उन्होंने कुछ ऐसा देख लिया कि डर के मारे चाचा-भतीजे को जंगल में ही छोड़कर बदमाश फरार हो गए. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है.आगे पढ़िए किसकी थी वो भौकाली तस्वीर जिसने बचा दी जान

घटना देहरादून के बसंत विहार स्थित पॉश इलाके की है. यहां पर्ल हाइट अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर-614 में रहने वाले विकास त्यागी का इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस है. विकास का परिवार देहरादून में रहता है. जानकारी के मुताबिक, शनिवार को दिनदहाड़े हथियारों से लैस 3 बदमाश विकास त्यागी के घर में घुस गए. तकरीबन 2 से 3 घंटे तक उन्होंने पूरे परिवार को चाकू और तमंचे के बल पर बंधक बनाकर रखा. इस दौरान बदमाशों ने पूरे घर को खंगाला और 7 लाख की नकदी के साथ 20 तोला सोना लूट लिया. इसी के साथ बदमाश बिजनेसमैन विकास त्यागी के बेटे हार्दिक और भाई को किडनैप कर साथ ले गए. विकास त्यागी के छोटे बेटे हार्दिक ने बताया कि बदमाश जब तमंचे के बल पर मुझे और चाचा को किडनैप कर साथ ले जा रहे थे तो वे सभी हमारे फोन चेक कर रहे थे. फोन में बदमाशों को देहरादून एसएसपी अजय सिंह के साथ हार्दिक का फोटो दिख गया. इसके बाद बदमाशों ने मुझे और चाचा को उत्तराखंड का बॉर्डर क्रॉस होने के बाद यूपी सहारनपुर के सुंदरपुर में छोड़ दिया. इसी के साथ धमकी दी कि सात दिनों के अंदर 2 करोड़ की फिरौती नहीं दी तो जान से मार देंगे. इसके बाद पुलिस को कंट्रोल रूम पर पूरे मामले की सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद एसएसपी, एसपी सिटी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार के सभी सदस्यों से बातचीत की. इस दौरान कुछ पुरानी रंजिश की बात सामने आई. पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है.

पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद

पुलिस ने बताया कि विकास त्यागी के पूर्व पार्टनर के साथ पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था. इसके अलावा किसी के पास विकास त्यागी के बारे में इतनी अहम जानकारियां नहीं थीं, क्योंकि हाल ही में विकास त्यागी दुबई से लौटकर भारत अपने घर पहुंचे थे. बदमाशों को विकास के परिवार के हर सदस्य के मूवमेंट की खबर थी. कब विकास का छोटा बेटा स्कूल जाता है? कब आता है? इसके अलावा बदमाशों ने हरियाणा निवासी राजीव के नाम का जिक्र भी किया था. इसीलिए विकास त्यागी और उनके परिजनों के साथ ही पुलिस के शक की सुई भी वहीं घूम रही है.

बदमाशों की तलाश जारी

वारदात के बाद पीड़ित ने देर रात तहरीर दी. बिजनेसमैन विकास त्यागी की शिकायत पर बसंत विहार थाने में पुलिस ने राजीव अग्रवाल नाम के आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया. वहीं बदमाशों की तलाश में कई पुलिस टीमें रवाना की गईं हैं. मामले में जांच जारी है. पुलिस ने कहा कि बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए इलाके में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है. जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top