कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे की ओर से इमरान प्रतापगढ़ी ने पेश की चादर

सांसद प्रतापगढ़ी ने कांग्रेस अध्यक्ष के संदेश को पढ़ा और दुआ मांगी 

अजमेर। ख्वाजा गरीब नवाज के 812 वें उर्स के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के ओर से सुल्तान-ए-हिंद गरीब नवाज की दरगाह पर चादर पेश की गई। बताते चलें कि राजधानी दिल्ली से कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी यह पारंपरिक चादर लेकर राजस्थान पहुंचे।
कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने सबसे पहले चादर पेश कर मुल्क की खुशहाली,अमनो अमान,भाई चारे की दुआ मांगी और जियारत के बाद दरगाह के बुलंद दरवाजा से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का जायरीन के नाम भेजे संदेश को पढ़ा। अपने संदेश में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि इंतहाई अकीदत और एहतराम के साथ मैं ख्वाजा गरीब नवाज़ मोइनुद्दीन चिश्ती अजमेर के 812वें उर्स मुबारक मौके पर अपनी और पूरी कांग्रेस पार्टी की जानिब से ख्वाजा की बारगाह में चादर रवाना करते हुए खुद को बेहद खुशकिस्मत पा रहा हूं।
ख्याल रहे कि पुरखुलूस जज़्बात और अकीदत के साथ सुल्तान उल हिंद के आस्ताना मुबारक पर चादर चढ़ाई जाती है चादर चढ़ाने का यह हसीन मौका हमारे वतन की गंगा-जमुनी तहज़ीब,कौमी एकता,आपसी भाईचारे,प्यार और मोहब्बत, अदब और रवादारी की अलामत है। इससे पूरी दुनिया में यही पैगाम जाता है कि हिंदुस्तान में कौमी इत्तेहाद और भाईचारा की जड़े इंतहाई गहरी हैं।
अजमेर में इस विश्व प्रसिद्ध दरगाह पर उर्स मुबारक के मौके पर सांसद इमरान प्रतापगढ़ी के साथ चादर पेश करते समय अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष आबिद काग़ज़ी,विधायकगण रफ़ीक़ ख़ान और अमीन काग़ज़ी,ज़ाकिर हुसैन,एम.डी. चोपदार जी,रूबी खान, DCC अजमेर अध्यक्ष विजय जैन,पूर्व मंत्री नसीम अख़्तर,प्रभारी शकील नवाज़,सह प्रभारी इक़बाल अहमद जी,इंसाफ़ आज़ाद, उत्तर प्रदेश प्रभारी शाकिर अली,मीडिया विभाग के इंचार्ज सैय्यद अदनान अशरफ,महाराष्ट्र प्रभारी अहमद खान,दिल्ली चेयरमैन वाहिद क़ुरैशी,ताबिश पटेल,महमूद खान,शमीम अल्वी, निज़ामुद्दीन क़ुरैशी,फहीम क़ुरैशी,लियाकत गद्दी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top