Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

क्या आपको भी आती है अनजान नंबर से कॉल ?

आजकल ऑनलाइन ठगी का मामला बढ़ गए हैं। कई बार ठगी करने वाले, लोगों के पास कॉल करके उन्हें अपने चंगुल में फंसा लेते हैं और उनसे लाखों रुपये लूट लेते हैं। ऐसे में हर किसी के लिए ये बेहद ही महत्वपूर्ण हो जाता है कि वे अनजान नंबर को रिसीव न करें। हालांकि, कई बार अपने लोग भी न्यू नंबर से कॉल कर देते हैं। ऐसे में नए नंबर को पहचान पाना मुश्किल हो जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं, जिसके बाद आप आसानी से अनजान नंबर से कॉल करने वाले व्यक्ति का नाम पता कर सकते हैं।

1. ऐप को इंस्टॉल करें

गूगल प्ले स्टोर पर कुछ ऐसे ऐप्स मौजूद है, जिससे आप डाउनलोड करके आसानी से अनजान नंबर से कॉल करने वाले व्यक्ति का नाम जान सकते हैं। सबसे पॉपुलर ऐप में से एक ट्रूकॉलर है, जिसे 100 करोड़ से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। आप इस ऐप की मदद से अनजान नंबर से कॉल करने वाले व्यक्ति का नाम पता कर सकते हैं। ट्रुकॉलर जैसा ही प्ले स्टोर पर कई अन्य ऐसे ऐप्स मौजूद हैं, जिसमें TrapCall, Spokeo का BeenVerified नाम शामिल है। आप इन ऐप की मदद से भी अनजान नंबर का पता लगा सकते हैं।

2. कंपनी से संपर्क करें

अगर आपके पास किसी अनजान नंबर से कॉल से कॉल आ रही है और वह व्यक्ति आपको परेशान कर रहा है, तो आप टेलीकॉम कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं। संभावना है कि टेलीकॉम कंपनियां इस स्थिती में आपकी मदद कर सकती है।

5. वेबसाइट की माध्यम से पता करें

अगर अनजान नंबर का पता लगाने के लिए ऐप इंस्टॉल नहीं करना चाहते हैं तो आप कुछ वेबसाइट की मदद से भी अनजान नंबर से कॉल करने वाले व्यक्ति का नाम पता कर सकते हैं। वेबसाइट की लिस्ट में ट्रूकॉलर की साइट शामिल है। वेबसाइटों के माध्यम से मैन्युअल रूप से फोन नंबर खोजने का विकल्प चुना जा सकता है ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top