IPS दीपक रतन श्रद्धांजलि : बुझ गया यूपी पुलिस का वो दीपक जो किसी रतन  से कम न था  

UP कैडर के IPS दीपक रतन  का असामयिक निधन हो गया है, इस दुखद सूचना से पुलिस महकमे में शोक की लहर है, दीपक रतन CRPF मेंबतौर महानिरीक्षक तैनात थे, वो पुलिस महकमे में कई अहम पदों पर तैनात रहे थे, वो बेहद मृदुभाषी थे और लोगों के बीच खासे लोकप्रिय थे।

बताया जा रहा है कि उनको हार्ट अटैक आया था जिससे उनका निधन हो गया, उनकी डेथ दिल्ली के मैक्स अस्पताल में हुई है, दीपक रतन की पत्नी कामिनी रतन चौहान हैं जो IAS अधिकारी हैं, दीपक रतन 1997 बैच के IPS थे। अलीगढ़ रेंज में आईजी के पद पर तैनाती के बाद वो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में आए थे .उनकी पत्नी कामिनी रतन चौहान 1997 बैच की ही IAS अधिकारी हैं और केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात हैं, बताते हैं कि दीपक रतन का जन्म 26 सितंबर 1973 को हुआ था और इंजीनियर बनने के बाद उनका IPS सेवा के लिए सेलेक्शन हुआ था।

दीपक रतन की हार्ट अटैक से मौत पर यूपी पुलिस ने ट्वीट करते हुए दुख जताया है, यूपी पुलिस ने ट्वीट किया, ‘अत्यंत दु:ख के साथ हम 1997 बैच के यूपी कैडर के एक प्रसिद्ध अधिकारी दीपक रतन के निधन के बारे में सूचित करते हैं. वर्तमान में वह दिल्ली में सीआरपीएफ में आईजी के पद पर प्रतिनियुक्ति पर थे. शोक संतप्त परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना, आत्मा को शांति मिले.’ दीपक रतन मूल रूप से भोपाल मध्य प्रदेश के रहने वाले थे और वो लंबे समय तक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बतौर पुलिस कप्तान तैनात रहे थे।

उत्तर प्रदेश  कैडर के सीनियर आईपीएस अधिकारी दीपक रतन यूपी में लंबे समय तक कई जिलों में बतौर एसपी तैनात रहे थे. अलीगढ़ रेंज में आईजी के पद पर तैनाती के बाद वो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top