भयंकर बाढ़ में उतर कर मंत्री सौरभ बहुगुणा ने लिया ज़ायज़ा

उत्तराखंड में बारिश का कहर चारों तरफ मुसीबत बन रहा है। लगातार सीएम धामी और जिलों के अफसर मीटिंग , दौरे करते हुए अलर्ट मोड़ में स्थिति को सम्हालने में जुटे हैं इस बीच एक ऐसा मंज़र भी सामने आया है जहाँ सूबे के बेहद सक्रिय और एक्शन मोड में दिखाई देने वाले युवा कैबिनेट मिनिस्टर और सितारगंज के विधायक सौरभ बहुगुणा घुटने भर उफनाते जल सैलाब के बीच खुद बाढ़ में उतर कर हालात का जायज़ा लेते दिखाई दिए हैं।
मंत्री सौरभ के ज़ज़्बे से लोग दिखे प्रभावित 

इस तस्वीर में नज़र आ रहे मिनिस्टर सौरभ बहगुणा को देख कर निश्चित ही सीएम धामी को तसल्ली हो रही होगी कि उनकी टीम में ऐसे मिनिस्टर भी हैं जो केवल ऐसी रूम में बैठकर ही आदेश जारी नहीं करते बल्कि खुद फील्ड में उतर कर आम जनता को हो रही समस्याओं को अपनी नज़रों से देखकर उसका समाधान निकालते हैं। ये तस्वीरें सितारगंज विधानसभा के उन इलाकों की है जहाँ पानी का कहर लोगों के लिए मुसीबत बन गया है। स्थानीय प्रभावितों के साथ साथ अपनी टीम और अधिकारीयों के संग जब मिनिस्टर सौरभ बहुगुणा घुटन भर उफनाते इस पानी में उतरे तो उनके साथ लोग भी चल पड़े।

जनप्रतिनिधि ले सौरभ बहुगुणा से सबक

अगर प्रदेश के सभी जन प्रतिनिधि और अफसर मंत्री सौरभ बहगुणा के जैसा ज़ज़्बा और संवेदनशीलता दिखाएं तो निश्चित ही प्राकृतिक आपदा हो या कोई अन्य समस्या उसका समाधान और सरकार के राहत कार्यों में तेज़ी भी साफ़ नज़र आएगी। लोगों ने भी कहा कि जब खुद मंत्री उनकी समस्या को देखने पानी में उतरकर जायज़ा लेते हैं तो अफसरों को भी कुर्सी छोड़ कर फील्ड में आना पड़ता है जिससे लोगों को सीधे लाभ मिलता है लिहाज़ा अन्य विधायकों और मंत्रियों को भी सौरभ बहगुणा से सीख लेनी चाहिए और जनता के साथ खड़े दिखना चाहिए जिससे सरकार की छवि भी संवारती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top