देहरादून पहुंचें अरविंद केजरीवाल का बड़ा एलान, कर्नल अजय कोठियाल होंगे सीएम पद का चेहरा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज बड़े लाव लश्कर के साथ देहरादून पहुंचे और उन्होंने जैसा कि उम्मीद थी पूर्व सैन्य अधिकारी और आम आदमी पार्टी से बीते दिनों जुड़े कर्नल अजय कोठियाल को उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर दिया.

सेना के ईमानदार और बहादुर जवान पर दावं 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिनों पहले मनीष सिसोदिया दिल्ली से देहरादून आए थे और उन्होंने जनता से सवाल किया था कि क्या भाजपा और कांग्रेस के खातिर नेताओं के बीच सेना के इस ईमानदार और बहादुर जवान को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जा सकता है, जिसके जवाब में कई तरह के सर्वे सामने आए और सब ने कहा कि “हाँ कर्नल अजय कोठियाल उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का सबसे मजबूत चेहरा हो सकते हैं” इसी भरोसे के आधार पर आम आदमी पार्टी ने आज कर्नल अजय कोठियाल को अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर दिया है.

आपको बता दें कि जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहा है, अरविंद केजरीवाल की टीम और आम आदमी पार्टी लगातार उत्तराखंड में सक्रियता बढ़ा रही है. जिसकी वजह से भारतीय जनता पार्टी की सरकार और विपक्ष की कांग्रेस में भी खलबली दिखाई देने लगी है.

Watch live: Arvind Kejriwal Dehradun | Colonel Ajay Kothiyal CM Candidate घोषित | Kejriwal Road Show Dehradun

कर्नल अजय कोठियाल उत्तराखंड के लिए एक बड़ा और प्रतिष्ठित नाम

कर्नल अजय कोठियाल उत्तराखंड के लिए एक बड़ा और प्रतिष्ठित नाम माने जाते हैं. सेना में युवाओं को जोड़ना हो उन्हें रोजगार दिलाना हो या केदारनाथ में आई आपदा के दौरान उनके द्वारा निभाई गई अहम भूमिका हो, पहाड़ के लोग बड़ी संख्या में कर्नल अजय कोठियाल से भावनात्मक रूप से भी जुड़े हुए हैं. यही वजह है कि अरविंद केजरीवाल ने अपना दांव पहाड़ में कर्नल अजय कोठियाल के सहारे चल दिया है.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान में तालिबान ने आतंक से डरे जीबी पंत विवि में पढ़ रहे अफगानी छात्र, नहीं लौटना चाहते हैं अपने वतन

लेकिन देखना होगा कि क्या 2022 के चुनाव में भावनाओं के आधार पर कर्नल अजय कोठियाल आम आदमी पार्टी को जीत की दहलीज तक ले जा पाएंगे यह एक बड़ा सवाल है जो ईवीएम खुलने के बाद ही जवाब के रूप में सामने आएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top