परिवहन एमडी रोहित मीणा का आदेश – 1 अगस्त से होगी बायोमीट्रिक हाजिरी

उत्तराखंड परिवहन विभाग के सभी दफ्तरों में अगले महीने से बायोमेट्रिक हाज़िरी लगेगी। ये निर्देश परिवहन एमडी रोहित मीणा ने दिया है। इसी निर्देश को लागू कराने के लिए महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन की ओर से बायोमीट्रिक हाजिरी के आदेश सभी मंडल प्रबंधक, सहायक महाप्रबंधकों को जारी किया गया है।उत्तराखंड परिवहन निगम में एक अगस्त से बायोमीट्रिक हाजिरी शुरू होने जा रही है। यानी एक अगस्त से किसी भी दफ्तर में कार्यरत अधिकारियों, कर्मचारियों, संविदाकर्मियों की मैन्युअल हाजिरी नहीं होगी।

परिवहन निगम के एमडी रोहित मीणा के निर्देशों के बाद यह व्यवस्था निगम के सभी अधिकारियों, अधिकारियों, कर्मचारियों, संविदाकार्मिकों, आउटसोर्स कार्मिकों, उपनल कार्मिक, होमगार्ड और पीआरडी जवानों पर भी लागू होगी। निगम मुख्यालय से लेकर रोडवेज के सभी दफ्तरों में यह प्रणाली लागू की गई है। इसी हाजिरी के आधार पर वेतन दिया जाएगा।

बायोमीट्रिक प्रणाली लागू होने के बाद सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्धारित समय के 15 मिनट के भीतर उपस्थिति दर्ज करानी होगी। इससे बाद में आने वालों को अपने नियंत्रक अधिकारी को जवाब देना होगा। अगर अपरिहार्य परिस्थितियां हैं तो ई-मेल या एसएमएस के माध्यम से देरी का जवाब देना होगा।

कोविड-19 संक्रमण के चलते सभी को हाथों को सैनिटाइज करने के बाद बायोमीट्रिक लगानी होगी। अगर किसी अधिकारी को सुबह के वक्त किसी बैठक में जाना है तो उसे एक दिन पहले आवेदन पत्र देकर इसकी सूचना अपने नियंत्रक अधिकारी को देनी होगी। जानबूझकर देरी से आने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top