Alert : उत्तराखंड में नदियां हुईं खतरनाक, अलकनंदा में डूबे गढ़वाल के निचले इलाके

[ad_1]

अलकनंदा नदी में बाढ़ जैसे हालात बने.

अलकनंदा नदी में बाढ़ जैसे हालात बने.

वीडियो और तस्वीरों में नदियों के उफनने का खतरा दिखाई दे रहा है. श्रीनगर और गढ़वाल में अलकनंदा के रौद्र रूप के नज़ारे और खबरें सामने आ रही हैं. लगातार पाइए अपडेट्स, सिर्फ न्यूज़18 पर.

देहरादून. राज्य के तमाम पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के कारण नदियों के उफनने से काफी मुश्किल स्थितियां बन गई हैं. ताज़ा खबर की मानें तो श्रीनगर और पौड़ी गढ़वाल के कई निचले इलाके पानी में डूब गए हैं. वास्तव में अलकनंदा नदी का जलस्तर तेज़ी से बढ़ जाने से नदी कई स्थानों पर छलक उठी है और किनारों को तोड़कर बह रही है. अलकनंदा ने कई निचले इलाकों को डुबो दिया है, तो वहीं, ऋषिकेश में गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंच जाने से चिंता बढ़ चुकी है. स्थानीय प्रशासन और आपदा प्रबंधन विभाग ने वहां अलर्ट जारी कर दिया है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने ताज़ा खबर देते हुए बताया ​है कि अलकनंदा नदी का प्रवाह बढ़ जाने निचले इलाके चपेट में आ गए हैं और बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं. इससे पहले अलकनंदा के जलस्तर को लेकर स्टेट कंट्रोल रूम द्वारा अलर्ट जारी किए जाने की खबर आई थी. ऋषिकेश के साथ ही, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, पौड़ी गढ़वाल और चमोली में नदियों के रौद्र रूप धारण करने के कगार पर पहुंचने की खबरें आ रही हैं. न्यूज़ 18 आपको लगातार इन हालात को लेकर अपडेट कर रहा है.

SEE VIDEO : अलर्ट : उत्तराखंड में उफान पर नदियां, खिसक रही ज़मीन तो दरक रही हैं चट्टानें

इससे पहले, न्यूज़18 ने तस्वीरों और वीडियो के ज़रिये पिथौरागढ़ और ऋषिकेश में नदियों के उफनने के हालात बयान किए थे. राज्य के पहाड़ी ज़िलों में कई जगह भू कटाव और भूस्खलन की खबरें बनी हुई हैं. यात्रियों और लोगों से बेहद सतर्क रहने की अपील भी लगातार की जा रही है.







[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top