कांग्रेस में बगावत: कांग्रेस के बागी दिग्गज हरिश चंद्र दुर्गापाल ने दिया इस्तीफा निर्दलीय मैदान में

विशेष रिपोर्ट – फ़िरोज़ गांधी सोमवार देर शाम कांग्रेस द्वारा 11 विधानसभा सीटों टिकटों की घोषणा करने के बाद पार्टी में बगावत शुरु हो गई है। लालकुआं में पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश चंद्र दुर्गापाल टिकट न मिलने से नाराज हो गए हैं और उन्होंने समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।

लालकुआं से महिला प्रत्याशी संध्या डालाकोटी को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है, जिसके बाद कांग्रेस में बगावती सुर तेज हो गए हैं। टिकट की मांग कर रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने टिकट कटने पर अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ निर्दलीय मैदान में उतरने की घोषणा कर दी है।

संध्या डालाकोटी पहुंची आशीर्वाद लेने, गेट किया बंद

इधर, टिकट मिलने पर बगावत बढ़ता देख संध्या डालाकोटी हरिश चंद्र दुर्गापाल के आवास उनसे आशीर्वाद लेने पहुंच गई, मगर दुर्गापाल के समर्थकों ने संध्या डालाकोटी को अंदर आने से रोक दिया और गेट बंद कर दिया इससे मौके पर काफी गहमागहमी मची रही। हांलाकि हरीश रावत का कहना है कि असन्तुष्ट नेताओं को बैठकर मना लिया जाएगा। लेकिन देखना होगा कि ऐसी बगावत का नुकसान पार्टी को नतीजों पर कितना भारी पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top