Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

अपराधियों पर जारी है एसपी श्वेता चौबे का कहर – नशा तस्करों और साइबर ठगों पर चमोली पुलिस का हंटर  

चमोली पुलिस की अपराधियों पर धरपकड़ और आपराधिक मामलों के तेज़ी से खुलासे का सिलसिला ज़ारी है। उत्तराखंड की धाकड़ धामी सरकार में अपराधियों पर मित्र पुलिस की सख्त कार्यवाही को पुलिस अधीक्षक चमोली श्वेता चौबे ने तेज़ रफ़्तार दे दी है।

प्रदेश का कोई भी जिला और क़स्बा हो आज साइबर अपराधी हर जगह अपराध करने की फ़िराक में रहते हैं। लिहाज़ा बढ़ते साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए चमोली में गठित साइबर सेल को साइबर अपराधों से संबंधित शिकायतें मिलते ही तेज़ी से खुलासा और अपराधियों की धरपकड़ का आदेश दिया गया है। इसी मकसद के साथ क्षेत्राधिकारी साइबर- नताशा सिंह के निर्देशन में में साइबर सेल बेहतरीन पोलिसिंग की नज़ीर पेश करता दिख रहा है। आमजन द्वारा साइबर ठगी का शिकार होने पर सूचना साइबर सेल को दी जा रही है, ऎसी ही एक साइबर घटना जोशीमठ चमोली के युवक के साथ हो गयी और पीड़ित ने साइबर क्राइम हेल्पलाइन नम्बर 1930 के माध्यम से शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें उसने बताया कि दिनांक 17 अप्रैल को किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके मोबाइल नम्बर पर कॉल कर खुद को परिचित बनकर उधार की धनराशि लौटाने के बहाने गूगल पे के माध्यम से धोखा देकर 94930 रू0 उसके खाते से निकाल लिये है।

इस शिकायत पर साइबर सेल ने तेज़ी से कार्यवाही करे हुए पीडित के खाते से निकाली गयी धनराशि का विवरण प्राप्त कर संबंधित कंपनियों से पत्राचार कर 16 घण्टों के भीतर तकनीकी सहायता से उक्त व्यक्ति के खाते में रू0 94930 वापस कराये गये। शिक़ायतकर्ता द्वारा जानकारी दी गयी कि उनके बैंक खातों में धनराशि वापस आ गयी है। पीडित व्यक्ति ने इसके बाद चमोली एसपी श्वेता चौबे और क्षेत्राधिकारी साइबर- नताशा सिंह की सराहना करते हुए चमोली पुलिस को धन्यवाद दिया है। वही एक और घटना में चमोली पुलिस को कामयाबी म िली है और वो है नशे का कारोबार

श्वेता चौबे पुलिस अधीक्षक चमोली के निर्देशन में चमोली पुलिस लगातार नशे के तस्करों के विरूद्ध कार्यवाही कर रही है । जिसके लिए सभी थाना स्तर पर थाना प्रभारियों के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया है। जनपद को नशामुक्त बनाये जाने के क्रम में कोतवाली चमोली पुलिस द्वारा नंदप्रयाग घाट रोड पर रात्रि चैकिंग के दौरान UK 07 Y 8800 (सेंट्रो कार) से 07 पेटी (84 बोतल) चंडीगढ़ मार्का अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गयी। जबकि अभियुक्त मौके से फरार हो गया। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु विभिन्न स्थानों पर दबिश दी जा रही जा रही है…. प्रदेश की मित्र पुलिस की धमक से अपराधियों के मन में खौफ बढ़ रहा है और अपराध पर अंकुश लगता दिखाई दे रहा है जो देवभूमि के लिए एक सुखद संकेत माना जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top