चर्चा में है  टॉमी का टेम्पल – एक कुत्ता यूँ सुर्ख़ियों आ गया

ये दुनिया भी रंग रंगीली है , कब कौन किस तरह से अपने स्वभाव का प्रदर्शन कर दे कहना मुश्किल है। दुनियाभर में जानवरों से प्रेम की अनोखी कहानिया आप पढ़ते देखते और सुनते होंगे ऎसी ही एक रोचक घटना घाटी है हिंदुस्तान के तमिलनाडु में जहाँ एक मंदिर चर्चाओं में आ गया है

डॉग की बफादारी के किस्से अकसर सुनने में आते रहे हैं। इस पर ‘तेरी मेहरबानियां’ जैसी बॉलीवुड की फिल्में भी बनती रही हैं। लेकिन इस समय एक टॉमी का टेम्पल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।  82 वर्षीय मुथु नामक व्यक्ति ने शिवगंगा के मनामदुरै में अपने डॉग की याद में एक मूर्ति बनवाई है। वे अपने डॉग की आरती उतारते हैं। भोग भी चढ़ाते हैं। जब ये खबर मीडिया में सामने आयी तो लोगों की मिलीजुलीं प्रतक्रियाएं सामने आई हैं। कुछ लोगों ने इसे सराहा, तो कइयों ने इसे बेवकूफी करार देकर ताना मारा।82 वर्षीय मुथु ने कहा-“मुझे अपने बच्चे से ज्यादा अपने कुत्ते से प्यार है। टॉम 2010 से मेरे साथ था, लेकिन 2021 में उसकी मृत्यु हो गई। मेरे दादा-दादी और पिता सभी कुत्ते प्रेमी थे। इस वजह से उसकी मूर्ति बनवाई।

मुथु के पुत्र मनोज कुमार ने बताया कि संगमरमर की इस मूर्ति की लागत 80,000 रुपये आई है। उन्होंने कहा-हम भविष्य में कुत्ते के लिए एक मंदिर बनाने की योजना बना रहे हैं। हम शुभ दिनों और प्रत्येक शुक्रवार को मूर्ति को भोजन और माल्यार्पण करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top