पारा गिरने से कांप उठींउत्तराखंड की पहाड़ियां

उत्तराखंड की पहाड़ियों के कुछ हिस्सों में तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया है, जबकि मैदानी जिलों में कोहरे की स्थिति देखी जा रही है क्योंकि रात के दौरान पारा राज्य भर में गिर रहा है। अल्मोड़ा जिले का रानीचौरी राज्य का सबसे ठंडा स्थान बना हुआ है, जहां न्यूनतम तापमान -0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। टिहरी में रात का तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पंतनगर में यह 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, “न्यूनतम तापमान गिर गया है और सामान्य या सामान्य स्तर से नीचे आ गया है। दिसंबर के अंत से जनवरी के अंत तक का समय साल का सबसे ठंडा समय होता है जब औसत तापमान काफी कम रहता है।गौरतलब है कि उत्तराखंड में मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के अभाव में सभी 13 जिलों में शत-प्रतिशत बारिश की कमी के साथ दिसंबर में “शून्य” बारिश देखी गई है। हालांकि, नवीनतम पूर्वानुमान में, क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने 27 और 28  दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।

इसके अलावा, उत्तराखंड के मैदानी इलाकों, खासकर उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों में सुबह के समय हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top