नए शादीशुदा जोड़े की बाथरूम में मौत – वजह हैरान कर देगी

ये खबर एक सच्चाई भी है और आपको सतर्क करने वाली भी है। नई नई शादी के रूमानी लम्हों को यादगार बनाने के लिए एक शादीशुदा जोड़ा निजी पलों में मशगूल था तभी एक धमाके ने उनकी जान ले ली। बाथरूम के गीज़र के फटने से इस नए शादीशुदा जोड़े की जान चली गई। पति पेशे डॉक्टर था, जबकि पत्नी एमबीबीएस की छात्रा बताई जा रही है। दोनों ने हाल ही में कुछ समय पहले शादी की थी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि दोनों पति-पत्नी को मृत पाया। यह कोई पहला मामला नहीं है जब कि गीजर फटने से इस तरह की घटना हुई हो। इससे पहले भी कई बार देखने को मिला है कि ऐसे हादसे कई लोगों की जान ले चुके हैं।

बाथरूम में मिले शव, शॉर्ट सर्किट का अंदाजा

इस दर्दनाक घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पाया कि दोनों पति पत्नी के शव बाथरूम में पड़े हुए हैं। 26 साल के डॉक्टर निसारुद्दीन और 22 साल की एमबीबीएस छात्रा उम्मी मोहिमीन साइमा ने हाल ही में शादी की थी। पुलिस की तस्दीक में गीजर फटने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। घटना की सूचना पर पहुंचे रात के ड्यूटी अफ्सर ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

किस वजह से खतरनाक है गीजर ?

इन घटनाओं से सबक लेते हुए हमारा गीजर से खतरे के बारे में जान लेना बेहद जरूरी है। आखिरकार क्यों हमारे जीवन में रोजाना इस्तेमाल आने वाली चीजें इस तरह से जानलेवा साबित हो जाती हैं। गीजर का सारा दारोमदार ब्वायलर पर निर्भर करता है। अक्सर कर ज्यादा सर्दियों में देखने को मिलता है कि हम लोग गीजर को ऑन छोड़ दिया करते हैं। इससे गीजर लगातार गर्म होने के चलते इसमें लीकेज की समस्या और संभावना ज्यादा बन जाती है।

खासकर उन मामलों में यह ज्यादा देखने को मिलता है, जहां ब्वॉयलर कॉपर का नहीं होता है। इस वजह से ब्वॉयलर फट जाता है और उसी का करंट लगने से लोगों की जान चली जाती है। हमारी आपसे गुज़ारिश है कि संसाधनों का इस्तेमाल करते समय बेहद सतर्क रहे और सावधानी बरतें क्योंकि लापरवाही हमेशा नुक्सान ही पहुंचती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top