Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

ये है स्तन देवी मंदिर ! मन्नत के लिए ब्रा चढ़ाये जाते हैं

अगर कोई आपसे कहे कि मंदिरों में भगवान की पूजा नहीं होती है। ये बात सुनकर या तो आप गुस्सा हो जाएंगे या ऐसा कहने वालों को बेवकूफ समझेंगे लेकिन ये बात सही है। आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं। यहां भगवान की जगह ब्रेस्ट की पूजा की जाती है।

जी हां जापान के वाकायामा शहर में मौजूद इस मंदिर में सालों से ब्रेस्ट पूजन की प्रथा चली आ रही है। जापान में यह मंदिर ब्रेस्ट की देवी छिछिगमीसम के नाम से मशहूर है।

आखिर क्यों की जाती है यहां ब्रेस्ट की पूजा? ऐसा माना जाता है कि यहां पूजा करने से महिलाओं की प्रेगनेंसी सुरक्षित होती है और वो ब्रेस्ट कैंसर से भी बची रहती हैं।

स्थानीय लोगों का मानना है कि ऐसा करने से महिलाएं स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से दूर रहती हैं। इस मंदिर में पूजा करने के पीछे मान्यता ये भी है कि वाकायामा शहर की डाॅक्टर ने इस मंदिर में ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही अपनी एक मरीज के लिए मन्नत मांगी थी और देवी को डमी स्तन भेंट में चढ़ाए थे। ऐसा करने से उनकी मरीज बिल्कुल ठीक हो गई।

जब ये कहानी सबको मालूम हुई तो लोगों ने भी ऐसा करना शुरु कर दिया और ये चलन बन गया। इस मंदिर में आपको चारों ओर डमी ब्रेस्ट ही नजर आएंगे। यहां मन्नत मांगने से लेकर उसके पूरे होने तक डमी ब्रेस्ट ही चढ़ाए जाते हैं।

इस मंदिर की बड़ी बात ये है कि फव्वारे और मूर्तियां भी ब्रेस्ट के आकार के ही बने हैं। बहरहाल यहां आनेवाली महिलाओं के मुताबिक स्तन वाली देवी उनकी हर मनोकामना को पूरी करती हैं खासकर प्रेगनेंट महिलाएं और ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही महिलाएं इस मंदिर से खाली हाथ वापस नहीं लौटती है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top