उत्तराखंड : होली पर यहां चलेंगी परिवहन निगम की 40 अतिरिक्त बसें, यात्रियों को बड़ी राहत

हल्द्वानी : यात्रियों की सुविधा को देखते हुए उत्तराखंड परिवहन निगम ने लिए बड़ा फैसला। होली का त्यौहार आने वाला है इस समय यात्रियों का आवागमन बढ़ जाता है जिस कारण यातायात की सुविधा में परेशानी देखने को मिलती है। इसी समस्या को देखते हुए उत्तराखंड परिवहन निगम ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। यात्रियों की सुविधा के लिए मैदान से लेकर पहाड़ तक रोडवेज की 40 अतिरिक्त बसें चलेंगी। परिवहन निगम प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत यह सुविधा यात्रियों को दी जा रही है तथा रोडवेज कर्मचारियों को होली के दौरान ड्यूटी करने पर प्रोत्साहन राशि दी भी जाएगी।

हल्द्वानी और काठगोदाम में डिपो में रोडवेज की 184 बसें खड़ी रहती है। जिनमें से करीब प्रतिदिन 140 से 150 बसों का संचालन होता है तथा शेष बची बसों को प्रायः त्यौहार विशेष या कभी जरुरत पड़ने पर चलाया जाता है। त्योहारों के समय हमेशा बस स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है। लोग शहरों से त्यौहार मनाने अपने घरों को लौटते हैं। भीड़ बढ़ने के कारण गाड़ियां न मिल पाना एक बहुत बड़ी समस्या खड़ी कर देता है। इसलिए उत्तराखंड परिवहन निगम ने अतिरिक्त बसों को चलाने का निर्णय लिया है, जिस से यात्रियों को होली पर अपने घर जाने में कोई परेशानी न हो।

इस रूट पर चलेंगी UTC की अतिरिक्त बस
ये 40 अतिरिक्त बसें दिल्ली, बरेली, लखनऊ, मुरादाबाद के अलावा पहाड़ के रानीखेत, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ समेत कई शहरों के लिए चलाई जाएंगी। विभाग द्वारा मिली सूचना के मुताबिक रोडवेज के निर्धारित रूटों पर मांग बढ़ने पर बसों की संख्या को बढ़ाया जाएगा। परिवहन निगम के सहायक महाप्रबंधक एसएस बिष्ट ने कहा कि निर्धारित रूटों पर जरूरत पड़ेगी तो बसों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top