Uttarakhand Weather: देहरादून सहित पूरे राज्य में सुबह से बारिश, भारी बारिश को लेकर अलर्ट

विशेष रिपोर्ट – मो० अरशद

उत्तर भारत के मैदानी इलाकों समेत पहाड़ी इलाकों में भी गुरुवार सुबह से ही मौसम खराब है। उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, नई टिहरी समेत अन्य कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश हो रही है। ऋषिकेश में सुबह से हल्की बारिश और कोहरा छाया है।

मसूरी में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारीवहीं मसूरी में दिन की शुरुआत कोहरे की धुंध से हुई है। वहीं मसूरी के कई इलाकों में सुबह से बारिश भी हो रही है। ऊंचाई वाले स्थान लालटिब्बा में बर्फ की फुव्वारें पड़ीं, जिसके चलते शहर में ठंड बढ़ गई है। बात चमोली की करें तो जनपद में तड़के से ही बारिश और बर्फबारी जारी है। बडकोट में यमुनोत्रीघाटी में सुबह से रिमझिम बारिश हो रही है जबकि यमुनोत्रीधाम व आसपास की चोटियों पर बर्फबारी हो रही है।

चमोली में 50 से अधिक गांव बर्फ से ढके

चमोली जनपद में तड़के से ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश हो रही है, जिससे ठंड में इजाफा हो गया है। बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, गोरसों बुग्याल, औली, रुद्रनाथ, फूलों की घाटी के अलावा नीती और माणा घाटी के गांवों में जमकर बर्फबारी हो रही है। जनपद के ऊंचाई वाले क्षेत्रों के 50 से अधिक गांव बर्फ से ढक गए हैं। पाणा, ईराणी, लोहाजंग, सुतोल, कनोल, रामणी, सुरांईथोटा, भल्लगांव, तोलमा आदि गांवों में सुबह से ही बर्फबारी होती रही।
भारी बारिश को लेकर अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार तीन और चार फरवरी को भारी से भारी बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top