Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

उत्तराखंड: ट्यूशन फीस के अलावा अन्य फीस भी ले सकेंगे निजी स्कूल, एक से 12वीं तक के स्कूल भौतिक रूप से खोले गए !

प्रदेश में आज से एक से 12वीं तक के सभी 23 हजार से अधिक स्कूल अब भौतिक रूप से खुलेंगे। शासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक स्कूलों में पढ़ाई के लिए हाईब्रिड मोड (ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों माध्यम से पढ़ाई) को समाप्त कर दिया गया है।

प्रदेश में आज से नया शिक्षा सत्र शुरू हो रहा है। इस सत्र से कक्षा एक से 12वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई के बजाए स्कूलों को भौतिक रूप से खोलने का आदेश जारी किया गया है। शासन की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि अप्रैल 2022 से स्कूल ट्यूशन फीस के अलावा नियमानुसार अन्य फीस भी ले सकेंगे।

प्रदेश में आज से एक से 12वीं तक के सभी 23 हजार से अधिक स्कूल अब भौतिक रूप से खुल गए है । शासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक स्कूलों में पढ़ाई के लिए हाईब्रिड मोड (ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों माध्यम से पढ़ाई) को समाप्त कर दिया गया है।शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से शिक्षा महानिदेशक को जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य के समस्त शिक्षा बोर्डों एवं संस्थाओं के समस्त कक्षाओं के भौतिक रूप से संचालन के दौरान कोविड-19 को लेकर जारी दिशा-निर्देश का कड़ाई से पालन किया जाएगा। स्कूलों में भौतिक रूप से पढ़ाई शुरू होने पर आगामी शैक्षिक सत्र (अप्रैल 2022 से मार्च 2023) से स्कूल ट्यूशन फीस के साथ ही नियमानुसार अनुमन्य अन्य फीस भी ले सकेंगे।

एक अप्रैल से जमा करनी होगी पूरी फीस
प्रदेश में 23 हजार से अधिक स्कूलों में 23 लाख से अधिक बच्चे पढ़ते हैं। इसमें 16 हजार से अधिक स्कूल सरकारी और पांच हजार से अधिक स्कूल निजी हैं। शासन के इस आदेश के बाद एक अप्रैल से अभिभावकों को छात्र-छात्राओं की पूरी फीस देनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top