प्रदेश में भारी वर्षा-ओलावृष्टि की चेतावनी

जिन लोगों ने गर्म कपडे , कम्बल और जैकेट अगले साल के लिए अलमारी में बंद कर दिए थे वो फिर से निकल गए हैं। ठंडी हवाओं और बारिश ने मौसम का न्य रूप दिखाया है और मार्च के अंतिम दिनों में उत्तराखंड में मौसम का मिजाज फ‍िर बदल गया है। गुरुवार रात से शुरू हुआ बारिश का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। इससे एक बार दोबारा ठंड लौट आई है। देहरादून और मसूरी में गुरुवार रात जोरदार बारिश हुई। इस दौरान मसूरी में ओलावृष्टि भी हुई।

पदेश के कई इलाकों ऋषिकेश, कोटद्वार, रुड़की, पौड़ी व टिहरी में रात से हल्की बारिश जारी रही। जिससे मौसम में एक बार फिर से हल्की ठंडक घुल गई है। रुद्रप्रयाग में घने बादल छाए रहे और बारिश हुई। उत्तरकाशी में जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार रात के समय हल्की वर्षा हुई। शुक्रवार की सुबह यहां बादल छाए रहे, वर्षा के आसार बने हुए हैं।

देहरादून में मौसम विभाग के अधिकारी बता रहे हैं कि उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी वर्षा-ओलावृष्टि को सकती है। जिसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिली रही और तापमान में भारी वृद्धि दर्ज की गई। हालांकि, रात को मौसम ने करवट बदला और दून समेत आसपास के क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ झमाझम वर्षा हुई। जिससे पारे चढ़ाव नज़र आने लगा है। देखना होगा कि अगले कितने दिन तक मौसम की ये उथल पुथल ज़ारी रहेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top