Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

व्हाट्सअप बनेगा बॉडीगार्ड – लड़कियों के लिए “बोल बहना ” होगा लांच 

नॉन-प्रॉफिट गर्ल इफेक्ट के साथ पार्टनरशिप में वॉट्सएप ने घोषणा की है कि वे महिलाओं और युवा लड़कियों की मदद करने के लिए भारत में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित चैटबॉट ‘बोल बहन’ लॉन्च किया जाएगा। इस सुविधा में महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधित जानकारियां मिलेंगी..ऐप को इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर चैट फॉर्मेट में महिलाओं के रिप्रोडक्टिव हेल्थ, सेक्सुएलिटी और रिलेशनशिप से संबंधित विषयों पर कॉन्टेंट प्रोवाइड करने के लिए डिजाइन किया गया है। यूजर चैटबॉट के साथ अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं के मिश्रण “हिंग्लिश” में बात कर सकते हैं।
 
इस नंबर पर मिलेगी महिलाओं को सारी जानकारी
 
 
बोल बहन चैटबॉट का उपयोग करने के लिए, यूजर्स को वॉट्सएप पर +91-7304496601 नंबर पर या वेब पर इसकी प्रोफाइल पर जाकर ‘Hi’ भेजना होगा। व्हाट्सएप ने कहा कि नया चैटबॉट भारत की हिंदी बेल्ट में किशोर लड़कियों और युवतियों को टारगेट करता है जो आमतौर पर सीमित इंटरनेट बैंडविड्थ वाले लो-एंड वाले स्मार्टफोन का उपयोग करती हैं।
आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ.
वॉट्सएप ने घोषणा की कि वे महिलाओं और युवा लड़कियों की मदद करने के लिए भारत में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित चैटबॉट ‘बोल बहन’ लॉन्च करेंगे. यहां महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधित जानकारियां मिलेंगी। ऐप को इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर चैट फॉर्मेट में महिलाओं के रिप्रोडक्टिव हेल्थ, सेक्शुएलिटी और रिलेशनशिप से संबंधित विषयों पर कॉन्टेंट प्रोवाइड करने के लिए डिजाइन किया गया है. यूजर चैटबॉट के साथ अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं के मिश्रण “हिंग्लिश” में बात कर सकते हैं. यूजर विभिन्न विषयों पर प्रश्न भी पूछ सकते हैं..  चैटबॉट के भारत भर में लाखों लड़कियों तक पहुंचने का अनुमान है ताकि वे अपनी स्वास्थ्य संबंधी जिज्ञासाओं और चिंताओं का जवाब दे सकें और भविष्य में उन्हें जांच की गई सेवाओं से जोड़ सके।
2020 में फेसबुक पर भी आ चुका है यह
 
इससे पहले, गर्ल इफेक्ट ने पहली बार 2020 में फेसबुक मैसेंजर पर भारत में बोल बहन चैटबॉट लॉन्च किया था। यह लगभग 100,000 लाख बातचीत तक पहुंच गया, जिसमें 1.6 मिलियन से अधिक संदेश प्राप्त हुए थे। चैटबॉट महिलाओं की सेक्शुअल हेल्थ और रिलेशनशिप से संबंधित विषयों पर गैर-निर्णयात्मक सलाह देने के लिए दक्षिण अफ्रीका में बिग सिस नामक एक समान चैटबॉट से प्रेरित था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top