Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

Wonderful Cat : मिलिए दुनिया की पहली ग्रेजुएट बिली सुकी से 

आप तमाम तरह के पेट्स से मिले होंगे और आपने बहुत से होशियार और समझदार जानवरों के बारे में सुना और पढ़ा होगा. हालांकि हम दावे के साथ कह सकते हैं कि आप आज तक किसी पढ़ी-लिखी और ग्रैजुएट बिल्ली से नहीं मिले होंगे. अमेरिका के टेक्सस में रहने वाली सूकी नाम की एक पालतू बिल्ली होशियार होने के साथ-साथ ग्रैजुएट है, वो भी बाकायदा रेगुलर क्लासेज़ करने के बाद.

यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सस में पढ़ने वाली फ्रैंसिस्का बॉर्डियर  के पास सूकी नाम की एक बिल्ली है, जो हर वक्त उनके ही साथ रहती है. पिछले दो सालों में कोरोना महामारी के दौरान जब फ्रैंसिस्का लैपटॉप पर अपनी ऑनलाइन क्लासेज़ लिया करती थीं, तो भी सूकी पूरे टाइम उनके साथ बैठी रहती थी. फॉक्स की रिपोर्ट के मुताबिक बिल्ली किसी स्टूडेंट की तरह पूरी क्लास अटेंड करती थी.

ग्रैजुएट हो गई बिल्ली

बिल्ली की मालकिन फ्रैंसिस्का बताती हैं कि उनकी हर ऑनलाइन क्लास को बिल्ली ने अटेंड किया है. वे बताती हैं कि सूकी कभी भी उनसे दूर नहीं रहती. जैसे ही वे अपने लैपटॉप को लेक्चर्स के लिए खोलती थीं, उनकी बिल्ली भी उत्साहित होकर उनके साथ बैठती थी और पूरी बातें सुनती थी. क्लास खत्म होने तक वो लैपटॉप के बगल बैठकर सब सुनती थी. चूंकि बिल्ली हर दिन फ्रैंसिस्का के साथ रही थी, इसलिए जब ग्रैजुएशन डे की बारी आई तो वे उसे भी अपने सेरेमनी में लेकर गईं.

ग्रेजुएशन ड्रेस में नज़र आई बिल्ली

फ्रैंसिस्का ने उसके लिए खास ड्रेस भी बनवाई, जो ग्रैजुएशन डे पर बाकी लोगों की ड्रेस से मैच कर रही थी. फ्रैंसिस्का ने अपने साथ बिल्ली की कुछ पिक्चर्स भी अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट से शेयर कीं. ग्रैजुएशन गाउन और कैप में बिल्ली काफी अच्छी लग रही थी. वो बात अलग है कि उसे कोई डिग्री नहीं मिली, लेकिन हर स्टेज पर उसका होना ही काफी थी. लोगों को भी सूकी की ये स्टोरी काफी पसंद आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top