अपनों को भेजें बरकतों और खुशियों से भरा Eid Mubarak संदेश

ईद उल फितर का त्योहार आने वाली 10 या 11 अप्रैल को मनाया जाएगा. ईद-उल-फितर को मीठी ईद भी पुकारा जाता है. लोग घरों में मिठाईयां बांटने के अलावा एक-दूसरे के गले लगकर शुभकामनाएं देते हैं. वैसे जो लोग दूर हैं या फिर अपनों के पास नहीं हैं वे इन कोट्स, मैसेज या स्टेट्स को भेजकर अपनों को ईद की बधाइयां दे सकते हैं.

रमजान के पाक महीने के बाद शव्वाल की शुरुआत होती है. हिजरी कैलेंडर के मुताबिक शव्वाल महीने की पहली तारीख को ईद-उल-फितर मनाई जाती है जिसे आम भाषा में मीठी ईद भी पुकारा जाता है. इस्लामिक कैलेंडर में रमजान (Ramadan 2024) को साल का नौवां महीना माना गया है. दरअसल, हर महीने में चांद निकलने के साथ नए माह की शुरुआत होती है और इसके डूबने के साथ ये ये खत्म होता है. शव्वाल के चांद के दीदार के बाद ईद का जश्न मनाया जाता है. मुस्लिम समुदाय में साल में दो बार ईद मनाई जाती है जिसमें ईद-उल-फितर और ईद-उल-अजहा के नाम शामिल हैं. ईद-उल-फितर का दिन खुशियों को बांटने का है. इस दिन अमीर और गरी एक साथ नमाज पढ़ते हैं और गले लगकर बधाई देते हैं. कहते हैं कि इस पर्व पर अमीर-गरीब के बीच खाई नहीं होती. हर मुस्लिम ईद की खुशियों में शरीक होता है. नए कपड़े पहनना, मिठाईयां बांटना और गले लगकर शुभकामनाएं देकर त्योहार का जश्न मनाया जाता है. वैसे इस मौके पर अपनों को खास मैसेज या विशेज भेजकर उन्हें फेस्टिवल विश भी ज़रूर करते हैं

ईद को मनाए जाने की बड़ी वजह रमजान में रखे जाने वाले रोजे हैं. अल्लाह की इबादत पूरी होने की खुशी में मीठी ईद मनाई जाती है. इस बार ये त्योहार 10 या 11 अप्रैल को मनाया जाएगा. ईद के दिन मिठाइयां बांटी जाती है और एक-दूसरे को गले लगाकर बधाइयां दी जाती हैं. वैसे जो लोग किसी कारण अपनों से दूर हैं वे शुभकामना संदेश भेजकर त्योहार की बधाई दे सकते हैं.

ईद की बधाइयां

तमन्ना है आपकी हर मुराद पूरी हो जाए, हो आपकी तकदीर इस कदर रोशन कि, आमीन कहने से पहले ही आपकी हर दुआ कबूल हो जाए! हैप्पी ईद 2024

रात को नया चांद हो मुबारक, तारों को रौशनी हो मुबारक, फलक को सितारे मुबारक, सितारों को बुलंदी हो मुबारक, हमारी तरफ से आपको ईद हो मुबारक।। ईद की शुभकामनाएं 2024!!

चांद की रोशनी से रोशन हो रमजान आपका, इबादत से भरा हो रोजा आपका, हर रोजा और नमाज कबूल हो तुम्हारी, यहां अल्लाह से दुआ है हमारी।। ईद मुबारक हो!!

रमजान के पाक महीने के बाद मीठी ईद का त्योहार आया है, खुशियां अपने साथ लाया है, अल्लाह ने दुनिया को महकाया है, देखो फिर से ईद-उल-फितर का त्योहार आया है।। आपको और आपके परिवार को ईद की ढेरों शुभकामनाएं!!

फिजा को मौसम हो मुबारक, हवा को खुशबू हो मुबारक, आपका और हमारा यू ही साथ बना रहे, मेरी तरफ से आप सभी को ईद हो मुबारक।। ईद की ढेरों शुभकामनाएं!!

दुआ है हमारी हर कदम पर आपको खुशियों की बहार मिले, पूरी उम्र अपनों का खूब प्यार मिलें, खिलती रहे तमन्नाएं फूलों की तरह, अल्लाह करें ऐसी ईद की खुशी आपको बार-बार मिलें।। Happy Eid 2024!!

ईद के दिन आओ करें ये वादा, खुदा की ही राहों में चलेंगे हमेशा, अल्लाह की हो हम पर मेहरबानी, वो कर दें माफ हम सब की सारी नाफरमानी।। आप सभी को ईद की शुभकामनाएं!!

अल्लाह ताला आपकी जिंदगी की हर ख्वाहिश, हर तमन्ना, हर आरजू और हर खुशी पूरी कराए!! मीठी ईद की मुबारकबाद
ऐ चांद उनको मेरा ये पैगाम कहना, खुशी का दिन और हंसी की शाम कहना, जब देखें बाहर आकर मुझे वो, मेरी तरफ से उनको ईद मुबारक कहना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top