Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

पेराई सत्र समय से शुरू कराने में जुटे डीएम यूएसनगर उदयराज सिंह

गन्ना पेराई सत्र की तैयारियों हेतु जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने पैराई सत्र समय से शुरू कराने के निर्देश सभी चीनी मिल प्रबन्धकों को दिये। उन्होंने पेराई सत्र समय से शुरू कराने हेतु मेंटीनेन्स सहित सभी आवश्यक तैयारियां 31 अक्टूबर से पहले हर हाल में पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कार्मिकों के लिए सभी सुरक्षत्मक उपाय करने तथा बिजली के तारों को किसी भी हाल में खुला न छोड़ने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि चीनी मिलों की मांग के अनुरूप गन्ना क्षेत्र विस्तारीकरण हेतु उत्तर प्रदेश शासन में पत्राचार किया जाये।
उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि चीनी मिल समय से शुरू हों, मिल्स बहुत अच्छे ढंग से संचालित हों तथा पर्ची वितरण व्यवस्था उचित हो और किसानों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। डीएम ने यह भी निर्देश दिये कि पैराई सत्र के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में संचालित होने वाले कोल्हूओं पर किसानों को गन्ने का (एफआरपी) उचित एवं लाभकारी मूल्य दिलाने के निर्देश सहायक गन्ना आयुक्त को दिये। उन्होंने प्रदूषण फैलाने वाले कोल्हूओं पर सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी को दिये।
अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह ने पेराई सत्र 2023-24 में चीनी मिलों को उलब्ध होने वाले गन्ने की अनुमानित मात्रा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नादेही चीनी मिल में 28.94 लाख कुन्तल, बाजपुर में 38 लाख कुन्तल, किच्छा में 38 लाख कुन्तल तथा सितारगंज में 32 लाख कुन्तल है। उन्होंने चीनी मिलों की लेनदारियों तथा देनदारियों के विषय में भी विस्तार से जानकारी दी।
बैठक में जीएम विवेक प्रकाश, त्रिलोक सिंह मर्तोलिया, हरबीर सिंह, सहायक गन्ना आयुक्त कपिल मोहन, सहित राजीव लोचन शर्मा, अमर शर्मा, अतुल कुमार चौहान, नारायण सिंह, बीरसैन राठी, एसके मिश्रा, डीसी पाण्डे आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top