कांवड़ यात्रा में आपके ज़ज़्बे  और साहस को सम्मान – अशोक कुमार , DGP उत्तराखंड 

शानदार नेतृत्व के लिए  हरिद्वार , दून और पौड़ी पुलिस  टीम की सराहना

एक महाआयोजन , लाखों लाख की भीड़ , मौसम की चुनौती और लक्ष्य सेवा , सुरक्षा और सहयोग का .लेकिन इस मुश्किल चुनौती को जीतने के लिए अनुभवी नेतृत्व , शानदार प्रबंधन और समर्पित टीम हो तो सम्मान के हकदार होना लाजमी है। लिहाजा श्री नीलकंठ महादेव कांवड़ मेला के सकुशल सम्पन्न होने पर पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले 58 कार्मिकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और त्रिवेणी घाट ऋषिकेश में गंगा आरती करते हुये माँ गंगा का आशीर्वाद लिया।

ऋषिकेश में डीजीपी ने श्री नीलकंठ कावड़ यात्रा के दौरान भारी बारिश एवं विषम परिस्थितियों में मेले को सकुशल सम्पन्न कराने पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले 58 पुलिस अधिकारी, कर्मी, होमगार्ड और पीआरडी जवानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही कांवड़ मेले में नियुक्त समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई देते हुए शुभकामनायें दी | खुद डीजीपी अशोक कुमार ने जहां हरिद्वार में लगातार पुलिस मैनेजमेंट को निर्देशित किया वही एसएसपी अजय सिंह ने लगातार सड़कों पर उतर कर टीम का हौसला बढ़ाया।

पुलिस महानिदेशक द्वारा श्री नीलकंठ मेले को बारिश एवं विषम परिस्थितियों में मेले को सकुशल सम्पन्न कराने में महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र के साथ-साथ तीनों जनपदों के अच्छे समन्व्य स्थापित करते हुये पौड़ी पुलिस उत्साहवर्धन किया गया। इस कामयाब आयोजन में अनुभवी आईपीएस श्वेता चौबे के शानदार लीडरशिप ने हर मुश्किल को आसान बना दिया । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे ने कहा कि भारी मौसम में चुनौती पूर्ण ड्यूटी के दौरान भी हमारे पुलिस के जवान डटे रहे। हमारी टीम के प्रयासों से ही यह मेला सफल रहा।

आपको बता दें कि बीते एक हफ्ते में कांवड़ यात्रा के दौरान की अनेकों ऐसी तस्वीरें लोगों ने देखी जहां पुलिस के जवानों और अफसरों ने श्रद्धालुओं की सेवा , सुरक्षा और सहयोग में दिल जीत लेने वाला काम किया है। ट्रेफिक मैनेजमेंट हो या आपातकालीन सेवा किसी भी स्थिति में लोगों को कोई दुश्वारी न हो इसका कुशल प्रबंधन भी हमने देखा है। ऐसे में सम्मान के हक़दारों का हौसला बढ़ाने लिए पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र , पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी गढ़वाल आदि अधिकारी कर्मचारीगण इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top