केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र शेखावत से मंत्री गणेश जोशी ने की डिमांड

उत्तराखंड के मंत्री गणेश जोशी ने टोंस (तमसा) नदी को यमुना की सहायक नदी के तौर पर लेते हुए नमामि गंगे परियोजना के तहत 100 करोड़ की योजनाओं की स्वीकृति प्रदान किए जाने का जलशक्ति मंत्री से अनुरोध किया है। वही 28 अगस्त को मसूरी में आयोजित होने वाले रक्षाबंधन समारोह में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत बतौर मुख्य अथिति शामिल होंगे

प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से उनके आवास में शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से टोंस (तमसा) नदी को यमुना की सहायक नदी के तौर पर लेते हुए नमामि गंगे परियोजना के तहत लगभग 100 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले एसटीपी एवं घाटों के जीर्णोद्वार योजनाओं की स्वीकृति प्रदान किए जाने का अनुरोध किया।

मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री को अवगत कराते हुए हुए कहा कि देहरादून‌ शहर के उत्तरी क्षेत्र, जिसमें गढ़ी कैंट सहित कई अन्य क्षेत्र सम्मिलित है, जिसका समस्त अवशिष्ट जल और मल मूत्र तमसा नदी में जाता है। गढ़ी कैंट क्षेत्र में लगभग 80 करोड़ की लागत से एसटीपी निर्माण और लगभग 20 करोड़ की लागत से टपकेश्वर में घाटों का सौंदर्यकरण कार्य किया जाना आवश्यक है। मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत से आग्रह करते हुए नमामि गंगे परियोजना के तहत इन योजनाओं की स्वीकृति प्रदान किया जाए। जिसपर पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने सकारात्मक भरोसा देते हुए शीघ्र मामले में कार्यवाही का भरोसा दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top