ज्योति प्रसाद गैरोला ने ली पहली बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला ने की अध्यक्षता ​

बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला ने बृहस्पतिवार को अ​धिकारियों के साथ पहली बैठक की। जिसमें अ​धिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों को तक पहुंचाने के लिए गंभीरता दिखाने का कहा।

नेशविला रोड स्थित अर्थ एवं संख्या निदेशालय के कार्यालय में बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला अध्यक्षता में प्रदेश के सभी विभागीय एवं जनपदीय अधिकारियों की परिचय व समीक्षा बैठक हुई। अर्थ एवं संख्या निदेशालय के निदेशक सुनील कुमार ने ज्योति प्रसाद गैरोला का स्वागत किया। जिसमें जेसी चंदोला ने बताया कि तीन वर्षों में रैंकिंग के अनुसार टिहरी जिला प्रथम, उधम सिंह नगर द्वितीय, देहरादून जिला तृतीय स्थान पर रहा। बीस सूत्रीय कार्यक्रम के अंतर्गत माध्यमिक व प्राथमिक शासकीय विद्यालयों में किया जा रहे स्थलीय सत्यापन की प्रगति का प्रस्तुतीकरण किया गया। मूल्यांकन के आधार पर विद्यालयों में सर्वेक्षण कार्य किया जा चुका है।

केंद्र व राज्य सरकारों की योजनाएं जन-जन तक पहुंचे
ज्योति प्रसाद गैरोला ने कहा कि प्रधानमंत्री की भारत-सरकार व राज्य सरकार से प्रायोजित जनहित के लाभकारी योजनाएं जन-जन तक पहुंचे। चयन क्रियान्वयन तथा संचालन के संबंध में विकासखंड व जिला स्तर में सभी ग्राम पंचायत में जागरूकता अभियान समय-समय पर चलाए जाएं। जिलों द्वारा सत्यापन के अनुसार विद्यालयों के असंरचनात्मक सुविधा के साथ-साथ बालिकाओं के लिए पृथक शौचालय निर्माण तथा शौचालय में साफ सफाई की सही व्यवस्था होनी चाहिए। साथ ही अभिभावक अध्यापक समिति के माध्यम से विद्यालय में साफ सफाई की सुव्यवस्था पर गंभीरता से विचार होना चाहिए। बैठक में सुशील कुमार निदेशक एवं विभागाध्यक्ष 20 सूत्रीय कार्यक्रम संयुक्त निदेशक चित्रा टीएस, अन्ना डीसी बडोनी, जेसी चंदोला उपनिदेशक अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी एवं मंडलीय संयुक्त निदेशक सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top