धामी बोले “थैंक्यू उत्तराखंड” 

फूलों और शुभकामनाओं से महक उठा सीएम आवास , 

जन्मदिन पर दिखी धामी की धमक जमकर बिके फूल मिठाई 

मंत्री , अधिकारी , वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट्स ने दी जन्मदिन  की बधाई

जन्मदिन पर CM कभी बच्चों संग दिखे तो कभी ब्यूरोक्रेट्स संग 

पूरे प्रदेश में 121 जगहों पर आयोजित हुआ यज्ञ , हवन ,पूजन

मुफ्ती शगुन कासमी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को दी दुआएं 

समूह संपादक मो० सलीम सैफ़ी की विशेष रिपोर्ट

एक ख़ास शख्सियत का जन्मदिन… पीएम नरेंद्र मोदी , दिग्गज राजनेताओं , दर्जनों मुख्यमंत्री और लाखों शुभचिंतकों की शुभकामना और सोशल मीडिया में टॉप ट्रेंडिंग में एक ही नाम गुंजा पुष्कर सिंह धामी. जी हाँ 16 सितंबर को उत्तराखंड के इस लाल का जन्मदिन भव्य और दिव्य अंदाज़ में मनाया गया जिसने सियासत में किया है ।

कमाल दिल्ली , यूपी , मध्य प्रदेश , राजस्थान असम , हरियाणा और कोने कोने से सीएम धामी को बधाइयां मिली तो वहीँ देवभूमि भी धामी माय हो गयी जिसकी गवाही दे रही थी प्रदेश भर में लगाई गयी करोड़ों रूपये की होर्डिंग पोस्टर बैनर और 121 हवन यज्ञ पूजन और अनुष्ठान …..  देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस युवा विधायक पर कुछ समय पहले भरोसा जताकर उत्तराखंड की कमान सौंप थी उन्होंने अपने शानदार नेतृत्व और बेमिसाल उपलब्धियों भरी सरकार चलाकर आज वो  पहचान बनाई है।

जिसका एहसास आज उत्तराखंड के हर नागरिक को हुआ जब सभी 13 जिलों में लगभग 121 जगह पर यज्ञ हवन पूजा और अनुष्ठान का आयोजन किया गया। प्रदेश भर की सड़कों पर जन्मदिन की बधाइयां देते होल्डिंग और पोस्टर  लगाए गए। एक आंकड़े के मुताबिक लगभग 25 लाख से ज्यादा के फूलों की बिक्री हुई जो बताते हैं कि पूरा उत्तराखंड और भारतीय जनता पार्टी के  युवा सीएम की लोकप्रियता का असर है जो लोग आज सड़कों पर मिठाइयां बांटते , आशीर्वाद देते दिखाई दिए।

सरकार और भाजपा संगठन में जहां जोश नजर आ रहा था तो वही मुख्यमंत्री आवास भी गुलजार हो गया। पार्टी दफ्तरों से लेकर तमाम गैर सरकारी संगठनों और संस्थाओं ने भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन को बेहद शानदार अंदाज में मनाते हुए उन्हें अपने-अपने तरीके से शुभकामना दी। इसी कड़ी में देश के जाने-माने उलेमा और साम्प्रदायिक सौहार्द का सन्देश देने के लिए ख़ास पहचान बना चुके मुफ्ती शगुन कासमी ने भी मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम पुष्कर सिंह धामी को लंबी उम्र और कामयाब सरकार चलाने की दुआएं दी।

आपको बता दें कि कभी अन्ना हजारे के हम कदम रहे मुफ्ती शमून कासमी को भारतीय जनता पार्टी में एक आला मुकाम हासिल है और उनकी गिनती  देश के उन चुनिंदा मुस्लिम नेताओं में होती है जो आरएसएस , संघ , भाजपा और पीएमओ  के काफी करीब है। यही वजह है कि जब मुख्यमंत्री आवास में सीएम धामी और मुफ्ती शमून कासमी की गुफ्तगू हुई तो यह नजारा भी बेहद सुकून देने वाला नजर आया। इसके पहले मुख्यमंत्री आवास पर सुबह से ही बधाई देने वालों की लंबी कतार नजर आ रही थी जिनमें पार्टी नेता , विधायक , वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री  , सामाजिक संगठन से जुड़े लोग सीनियर सिटीजन और अलग-अलग विभागों से पहुंचे वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल थे ।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्म दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में मंत्रीगणों, विधायकों, पार्टी पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से भेंट कर बधाई देते हुए उनके स्वस्थ जीवन और दीर्घायु की कामना की। मुख्यमंत्री आवास में प्रशासनिक एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों में सूचना महानिदेशक  बंशीधर तिवारी के नेतृत्व में सूचना विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से भेंट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनायें। मुख्यमंत्री ने उनके जन्मदिन पर शुभकामना देने वाले सभी जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top