Flash Story
पीठ के दर्द से उठना-बैठना हो गया है मुश्किल, तो इन तरीकों से पाएं आराम
केदारनाथ धाम पहुंची मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों का लिया जायजा
बेहद गरीब दिखने वाले ये हैं महाराणा प्रताप के वंशज 
पत्नी के नाम पर खरीदते हैं संपत्ति तो जान लें  नियम
भारत में यहां एक दिन में इतने रुपये का ही पेट्रोल-डीजल खरीद सकेंगे लोग 
उधमसिंह नगर : पीलीभीत में बारातियों की गाड़ी पलटी, तीन महिलाओं की मौके पर मौत 
पौड़ी : नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ पौड़ी पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्यवाही 
E PAPER OF 02 MAY 2024
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत शहीदों के परिवारजनों को किया गया सम्मानित

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज नगर निगम ,टाउन हाल में “मेरी माटी मेरा देश” अभियान जिसमें मुख्य अतिथि माननीय सुबोध उनियाल जी मंत्री वन एवं तकनीकी शिक्षा , एवं विशिष्ठ अतिथि माननीय गणेश जोशी जी , मंत्री कृषि एवं सैनिक कल्याण, उत्तराखंड सरकार द्वारा अपनी उपस्थिति से गौरवान्वित किया गया. मेयर देहरादून श्री सुनील उनियाल गामा जी की अध्यक्षता मे कार्यक्रम की शुरुआत की गई. मुख्य अतिथि द्वारा सर्वप्रथम झण्डा रोहाण,राष्ट्रगान उपरांत इस अवसर पर पवित्र मिट्टी वा दीयो को हाथ में लेकर शपथ दिलाई एवं सेल्फी भी ली गई। इसके बाद कार्यक्रम मे आए हुए सभी शहीदों एवं वीरों के परिवारों का शॉल उड़ा कर सम्मानित किया गया.मंत्री जी ने सभी को अपनी सेल्फी merimaatimeradesh.Gov.in पर अपलोड करने की अपील की गई।

मंत्री जी द्वारा कहा अपने संबोधन में कहा गया की देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हमें उन सभी वीरों की वंदना करने का अवसर प्राप्त हुआ है, जिन्होंने देश की माटी की लिए अपने प्राणों की आहुति दी है. प्रधानमंत्री जी द्वारा पंच प्रण के अंतर्गत आजादी के अमृत काल में देशवासियों को पांच प्रण दिए हैं। जिसमे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का प्रण, गुलामी की मानसिकता से मुक्ति का प्रण, भारत की समृद्ध विरासत पर गर्व एवं उसका संरक्षण करने का प्रण तथा देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने का प्रण।

माननीय मंत्री गणेश जोशी जी द्वारा अपने सम्बोधन में कहा कि उत्तराखंड एक वीर भूमि है और बहुत बड़ी संख्या में देश को वीर उत्तराखंड ने दिए है. देश की रक्षा के लिए उत्तराखंड के अनेकों अनेक परिवार, सेना मे अपना योगदान दे रहे है. मेरी माटी मेरा देश के अंतर्गत उत्तराखंड के कोने कोने मे यह कार्यक्रम किए जा रहें है.

महापौर सुनील उनियाल गामा जी द्वारा बताया गया की नगर निगम द्वारा देहरादून में चार जगह हररावाला , सलावाला, सीमाद्वार और सेवलाकला पर अमृत वाटिका भी बनाई गई है. जहां 75 फलदार पौधे लगाए गए है. आज़ादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के चलते यह वाटिका सुसाजित की जा रही है. साथ ही कल 4 बजे , रविवार को गांधी पार्क पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवार को सम्मानित किया जाना है , जिस हेतु भी सभी को आमंत्रित किया गया.

आज के इस कार्यक्रम में नगर आयुक्त श्री मनुज गोयल जी,ब्रांड एम्बेसडर, माननीय पार्षद गण, अपर नगर आयुक्त श्री जगदीश लाल जी, उप नगर आयुक्त श्री रोहिताश शर्मा जी , स्वयं सहायता समूह की महिलाएं आदि मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top