70 सीट 550 उम्मीदवार – कांग्रेस किसको करेगी खुश किसको नाराज़

प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस में करीब 550 दावेदार अब तक सामने आ चुके हैं। उत्तराखंड की तमाम जिला कांग्रेस इकाइयों और दूसरे ज़रिये से पार्टी तक पहुंचे इन आवेदनों को फिलहाल प्रदेश चुनाव समिति को भेजा गया है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में इस सिलसिले में प्रदेश चुनाव समिति की हाईप्रोफाइल बैठक भी हुई।

इसमें प्रस्ताव पारित कर सभी टिकटों पर निर्णय लेने का अधिकार पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को दिया गया है। मतलब साफ़ है कि ये ख़तरा स्थानीय इकाई कतई अपने सर लेने के मूड में नहीं है। ये अलग बात है कि  समिति प्रत्याशियों के संबंध में अपनी लिखित संस्तुति केंद्रीय चुनाव समिति को देगी। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने मीडिया को बताया कि टिकट के लिए सभी आवेदकों के प्रस्ताव केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे जा रहे हैं।

प्रत्येक टिकट पर हाईकमान का निर्णय अंतिम होगा। पीसीसी चीफ गणेश गोदियाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, गोविंद सिंह कुंजवाल, पूर्व मंत्री यशपाल आर्य समेत समिति के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।

आपको बता दें कि आज से दिल्ली में टिकट के संबंध में ही अविनाश पांडेय की अध्यक्षता में गठित प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की दो दिनी बैठक  शुरू हो गयी है। इस बेहद अहम बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत अन्य सदस्य भाग लेंगे। अब प्रदेश कांग्रेस के सभी दावेदारों की नज़र इस बैठक के नतीजों पर टिक गयी है,

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top