कैबिनेट मंत्री ने ली बैठक – मुद्दा था कूड़ा

क्षेत्रीय विधायक व शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्य नगर आयुक्त ऋषिकेश के साथ बैठक की। बैठक के दौरान मंत्री डॉ अग्रवाल ने कूड़ा निस्तारण की प्रगति जानी और इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। साथ ही ऋषिकेश में डेंगू की स्थिति को देखते हुए नियमित नालियों की सफाई और जमा पानी के निस्तारण के लिए भी निर्देशित किया।

बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि कूड़ा निस्तारण के लिए धनराशि स्वीकृत है। इसके बावजूद कार्य में शीघ्रता न आने के कारण कूड़ा सड़कों पर बिखरा पड़ा रहता है। डॉ अग्रवाल ने कहा कि ऋषिकेश में देश-विदेश से श्रद्धालु और पर्यटक यहां रोजाना पहुंचते हैं। ऐसे में कूड़े और उठने वाली दुर्गंध से यहां की छवि को नुकसान पहुंचता है।

डॉ अग्रवाल ने मुख्य नगर आयुक्त राहुल गोयल को निर्देशित किया। कहा कि मुख्य मार्गों पर कूड़ा सड़क पर ना बिखरा रहे, इस पर काम किया जाए। उन्होंने कूड़े से उठने वाली दुर्गंध के लिए दवाओं के छिड़काव करने के लिए भी निर्देशित किया।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि कूड़ा निस्तारण का कार्य में शीघ्रता लायी जाए। इस पर मुख्य नगर आयुक्त राहुल गोयल ने बताया कि अब कूड़ा गोविंद नगर स्थित द्वार से डाला जाएगा। इसमें अंदर पुराना और नए कूड़े को अलग-अलग रखा जाएगा। साथ ही मॉनिटरिंग के जरिए निस्तारण की प्रगति रिपोर्ट भी तैयार की जा सकेगी।

बैठक के दौरान मंत्री डॉ अग्रवाल ने ऋषिकेश में डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने इस संबंध में नालियों की नियमित सफाई करने के लिए निर्देशित किया। कहा कि इसकी मॉनिटरिंग भी की जाए। जिससे डेंगू पर तय समय से पहले काबू पाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top