Flash Story
एसएसपी लोकेश्वर सिंह के निर्देशन में पौड़ी पुलिस ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान
चारधाम यात्रा के प्रभारी सचिव आर राजेश कुमार ने सम्हाला मोर्चा
बच्‍चे ही नहीं, समर वेकेशन में मांएं भी जरूर सीख लें ये जरूरी काम
ऋषिकेश मे स्ट्रांगमैन बनकर चमका बिलारी का मोहम्मद कैफ बना ओवरऑल चैंपियन, जीता गोल्ड
सावधान : ATM पर अब नए तरीके से हो रही है ठगी
इस गांव को देखने के बाद भूल जाएंगे नैनीताल-मसूरी की सुंदरता 
उत्तराखंड : मसूरी रोड पर खाई में गिरी थार , 2 की मौत 3 लोग गंभीर रूप से घायल
डीएम सोनिका ने ऋषिकेश में बनाए गए चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप पंहुचकर व्यवस्थाओं का लिया जायज़ा
बाइक रैली:दून की सड़कों पर पर्यावरण बचाने का संदेश

बेटियों को सीएम धामी देंगे बड़ी सौगात ! ये है प्लान

उत्तराखंड राज्य के युवाओं ने बीते कुछ वक्त में अपनी खेल प्रतिभाओं का शानदार प्रदर्शन कर राज्य को गौरवान्वित महसूस करवाया है। राज्य की इन्हीं खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने और युवाओं की प्रतिभा निखारने हेतु मुख्यमंत्री धामी द्वारा पूर्व में लोहाघाट में बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज की घोषणा की गई थी। उत्तराखंड के चंपावत जिले के लोहाघाट में बनने जा रहे राज्य के पहले बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज के लिए अब भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है।

मुख्यमंत्री जल्द ही इस कॉलेज की आधारशिला रखेंगे

खेल मंत्री रेखा आर्य ने बताया कि देहरादून स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज की तरह ही इस बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज का भी निर्माण किया जाएगा। यह स्पोर्ट्स कॉलेज आवासीय होगा, जहां बालिकाओं को पढ़ने, खेलने के साथ ही आवास की सुविधा भी प्राप्त करवाई जाएगी। इस कॉलेज में उच्च स्तर की सुविधाएं विकसित की जाएगी ताकि बालिकाओं को अपने खेल कौशल को निखारने में पूर्ण मदद मिल सके। बताते चलें कि पिछले कुछ वक्त से राज्य सरकार खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

लोहाघाट में बनेगा उत्तराखंड का पहला बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज

जिस तरह आज राज्य की बालिकाएं अपने खेल से राज्य व देश का नाम रोशन कर रही है, ऐसे में यह कॉलेज उनके लिए एक मील का पत्थर साबित हो सकता है। कॉलेज में छात्राओं को संतुलित भोजन, आवास, खेल किट, कॉलेज यूनिफॉर्म, पाठ्य पुस्तक एवं लेखन सामग्री, पुस्तकालय तथा चिकित्सा सुविधा निशुल्क प्राप्त करवाई जाएगी। इसके साथ ही इस कॉलेज में सभी प्रकार के खेल, शिक्षा और उच्च कोटि की सुविधा भी छात्राओं को मिलेगी। उन्होंने कहा कि बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज के निर्माण के बाद इसे जल्द ही प्रदेश की बालिकाओं को समर्पित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top