AI गर्लफ्रेंड की धूम , 30 भाषाओं में करती है बातें 

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक AI मॉडल लोगों के बीच चर्चा में है. जो हर महीने पुरुषों का अकेलापन दूर करके 25 लाख रुपए महीना कमा रही है. मजे की बात ये है कि ये मॉडल हर समय चैट के लिए उपलब्ध रहती है. यह 30 से अधिक भाषाएं बोल सकती है और यही कारण है कि यह दुनिया के कोने कोने में प्रशंसकों से जुड़ी हुई है.

आज के समय की अगर सच्चाई देखी जाए तो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस है. जिसकी सहायता आजकल हर कोई ले रहा है. ये ना सिर्फ इंसान के काम आ रहा है बल्कि इसके जरिए करोड़ों रुपये कमाने के तरीके भी बताए जाते हैं. हाल के दिनों में एक ऐसी ही AI मॉडल लोगों के बीच चर्चा में है. जो लाखों डॉलर की कमाई कर करे दे रही है. मजे की बात तो ये है कि इसे कोई AI मॉडल मानता ही नहीं बल्कि असल में उसे इंसान समझ बैठते हैं. आलम तो ऐसा है कि उसे आए दिन शादी के प्रस्ताव आते रहते हैं.

हम बात कर रहे हैं लेक्सी लव के बारे में, जिसे फॉक्सी एआई नाम की कंपनी द्वारा बनाया गया है. इस मॉडल की सबसे खास बात ये है कि यह इंसानों की तरह भावनाओं को साझा करती है. यह दिखने में किसी भी तरह से नकली या आभासी नहीं लगती. यहां तक कि फैंस और प्रशंसकों के साथ इसके गहरी भावनाओं वाले लगाव हो जाते हैं.

दूर करती है पुरुषों का अकेलापन

इस मॉडल की नीली आंखें उसकी खूबसूरती में चार चांद लगाती है. इसे इस तरीके से तैयार किया गया है कि ये आपको टेक्स्ट भेज सकती है, आवाज के संदेश भेज सकती है और अगर आप इससे रिक्वेस्ट करे तो फोटो भी भेज देती है. हैरानी की बात तो ये है कि यह आराम से 30 भाषाएं बोल सकती है और इसी कारण दुनिया के कोने-कोने में इसके फैंस मौजूद है.

मजे की बात तो ये है कि इसे अच्छे से पता है कि कैसे पुरुषों का अकेलापन दूर किया जाए. इसके अलावा हर महीने लैक्सी 30 हजार डॉलर कमा कर दे भी रही है. फॉक्सी एआई के सीईओ सैम इमारा का लैक्सी के बारे में कहना है कि ये विज्ञान का एक ऐसा रूप है जो तकनीकी बाधाओं को दूर करने मिसाल बनेंगी. लेक्सी चैटिंग में इतनी अच्छी है कि वह अपने फैन्स को आसानी से यह अहसास दिला देती है कि वह कोई एआई मॉडल नहीं बल्कि वास्तविक इंसान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top