Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

अजब गजब : 32 मेडल जीत चुका है हैदर बिका 20 करोड़ रुपये में 

आज के समय में पेट्स पालने का शौक अधिकतर लोगों को रहता है और ज्यादातर लोगों के पास पेट्स के तौर पर कुत्ते होते हैं। दुनियाभर में अलग-अलग नस्ल के कुत्ते आते हैं। जिन्हें लोग खरीदते भी है हालांकि उनकी कीमत बहुत ज्यादा खास भी नहीं होती। लेकिन आज हम एक ऐसे नस्ल के कुत्ते के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे एक शख्स ने 20 करोड़ रुपये (20 Crore) खर्च कर खरीदा है। क्यों हो गए ना हैरान!

दरअसल बेंगलुरु के रहने वाले एस सतीश ने काकेशियन शेफर्ड (Caucasian Shepherd) नस्ल के कुत्ते को 20 करोड़ रुपए में खरीदा है। कुत्ते का नाम उन्होंने के “कैडबॉम हैदर” रखा है। बता दें कि हैदर की उम्र करीब 1.5 साल की बताई जा रही हैं और उसने हाल ही में एक केनेल क्लब कार्यक्रम में हिस्सा लिया जिसमें वो सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्ल के लिए 32 मेडल जीते। खास बात ये है कि दुर्लभ नस्ल वाला ये कुत्ता स्वभाव से निडर, निर्भीक और दयालु माने जाने वाले कुत्तों की लिस्ट में आता है। जो खासतौर से जॉर्जिया, आर्मेनिया अज़रबैजान, ओसेटिया, दागेस्तान और रूस के कुछ हिस्सों में पाए जाते हैं और इनका वजन 77 किलो तक हो सकता है।

कौन हैं S Satish?

चलिए आपको बताते हैं आखिर 20 करोड़ रुपये खर्च करके कुत्ते को खरीदने वाला शख्स कौन है? दरअसल वो शख़्स बेंगुलरु के मशहूर सेलिब्रिटी डॉग ब्रीडर में से एक कैडबॉम्स केनेल के मालिक S Satish हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक S Satish को महंगी नस्ल के कुत्ते खरीदने का एक अलग ही शौक़ हैं और वो इंडियन डॉग ब्रीडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top