Flash Story
देश के सबसे बड़े जनसंपर्क संगठन पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष बने रवि बिजारनिया
धामों के कपाट खुलने पर , हेलीकॉप्टर से की जाएगी पुष्प वर्षा: मुख्यमंत्री धामी
नशा तस्करो पर दून पुलिस का कड़ा प्रहार 
एसएसपी लोकेश्वर सिंह के निर्देशन में जारी है वारंटियों की गिरफ्तारी का क्रम 
जौनसार बावर में जन्मे वीर केसरी चन्द बचपन से ही निर्भीक और साहसी थे : मंत्री गणेश जोशी
उत्तराखंड : पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी का निधन, CM धामी के लिए छोड़ी थी सीट
अब आप नहीं Google फीचर लिखेगा ईमेल, जानें कैसे करें इस्तेमाल 
E PAPER OF 03 MAY 2024
पीठ के दर्द से उठना-बैठना हो गया है मुश्किल, तो इन तरीकों से पाएं आराम

हवाई अड्डे की सुरक्षा हेतु सभी आवश्यक कदम उठाए जायें – युगल किशोर पन्त

जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त की अध्यक्षता में एयरोड्रोम कमेटी की बैठक पन्तनगर एयरपोर्ट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि हवाई अड्डे की सुरक्षा हेतु सभी आवश्यक कदम उठाए जायें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि एयरपोर्ट क्षेत्र को जंगली जानवरों से सुरक्षा हेतु एयरपोर्ट की चाहरदीवारी के अन्तर्गत छाड़ियों का कटान किया जाये तथा कटान कार्य में वन विभाग का भी सहयोग लिया जाये। उन्होंने एयरपोर्ट क्षेत्रान्तर्गत किसी भी दशा में बांस के पौधे न लगाने, एयरपोर्ट क्षेत्र के पास पड़े कूड़े का निस्तारण कराने के निर्देश पन्तनगर विश्वविविद्यालय के अधिकारियों को दिये ताकि जंगली जानवर बांस की चाहत में एयरपोर्ट क्षेत्र की ओर रूख न कर सकें।

समिति ने स्पष्ट कहा कि पन्तनगर यूनिवर्सिटी अपनी भूमि की सुरक्षा करें और किसी भी दशा में अपनी भूमि पर अतिक्रमण न होने दे तथा अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाये। आसमान में वायुयान को बर्ड्स से नुकसान की संभावना अधिक रहने के कारण एयरपोर्ट क्षेत्र के आस-पास ऐंसी कोई भी गतिविधि संचालित न की जाये जिससे के बर्ड्स (परिन्दे) एयरपोर्ट क्षेत्र की ओर आकर्षित हों। अवैध रूप से एवं खुले क्षेत्र में संचालित मीट की दुकानों को तुरन्त बन्द कराने के निर्देश पुलिस विभाग को दिये गये। एयरपोर्ट क्षेत्र में अधिक ऊंचाई वाले वृक्षों की लोपिंक कराने के निर्देश वन विभाग को दिये गये।

बैठक में एसएसपी मन्जूनाथ टीसी, डीएफओ वैभव सिंह, एयरपोर्ट निदेशक सुमित सक्सेना, एसपी चन्द्रशेखर घोड़के, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, टर्मिनल मैनेजर विश्वनाथ वर्मा सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top