Flash Story
धामों के कपाट खुलने पर , हेलीकॉप्टर से की जाएगी पुष्प वर्षा: मुख्यमंत्री धामी
नशा तस्करो पर दून पुलिस का कड़ा प्रहार 
एसएसपी लोकेश्वर सिंह के निर्देशन में जारी है वारंटियों की गिरफ्तारी का क्रम 
जौनसार बावर में जन्मे वीर केसरी चन्द बचपन से ही निर्भीक और साहसी थे : मंत्री गणेश जोशी
उत्तराखंड : पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी का निधन, CM धामी के लिए छोड़ी थी सीट
अब आप नहीं Google फीचर लिखेगा ईमेल, जानें कैसे करें इस्तेमाल 
E PAPER OF 03 MAY 2024
पीठ के दर्द से उठना-बैठना हो गया है मुश्किल, तो इन तरीकों से पाएं आराम
केदारनाथ धाम पहुंची मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों का लिया जायजा

सावधान ! कुवैत में जॉब करने गया था  युवक, मिला ऐसा काम की बताने में भी आती थी शर्म

अगर आप विदेश में और ख़ास कर गल्फ देशों में नौकरी तलाश रहे हैं तो ज़रा जालसाज़ों से सावधान रहे क्योंकि हो सकता है मोती कमाई का लालच दिखा कर नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़े का एक अनोखा मामला राजस्थान के डूंगरपुर  से सामने आया है। जहां कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर एक से तीन लाख रुपए ठग लिए गए। वहीं पीड़ित युवक को कुवैत में नौकरी के नाम पर झाड़ू-पोछा का काम करना पड़ा।

एक तरफ देश में बेरोजगारी चरम पर है, वहीं इसी का फायदा उठाकर नौकरी के नाम पर जमकर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। डूंगरपुर के युवक से कुवैत में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 3 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी करने का मामला सामने आया है। ठग पीड़ति को अकाउंटेंट की नौकरी दिलाने और मोटी कमाई होने का झांसा देकर कुवैत ले गया। जहां उसे 100 दीनार में झाड़ू-पोछा करने के काम में लगा दिया गया।

नौकरी करने गया युवक जैसे-तैसे वापस घर लौटा
बता दें कि जब पीड़ित ने झाड़ू-पोछा का काम से मना किया तो उसका पासपोर्ट छीन लिया और काम नहीं करने पर फंसाने की धमकी दी। इसके बाद वह जैसे-तैसे वापस घर लौटा। पीड़ित युवक ने घर आकर सबसे पहले पुलिस के पास पहुंचा और कोतवाली थाना में धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


स्थानीय पुलिस ने बताया कि  मोहम्मद आकिब पुत्र हाफिज खान निवासी सीमलवाड़ा पुलिस को दी अपनी रिपोर्ट में बताया कि वह 2017 में बीकॉम की डिग्री पूरी करने के बाद वह नौकरी की तलाश कर रहा था। इस दौरान उसे फरहान मकरानी पुत्र फैयाज मकरानी मिला और उसे कुवैत की एक कंपनी में अकाउंटेंट की नौकरी दिलाने की बात कही। दलाल ने उसे 250 दीनार (करीब 62 हजार रुपए) की नौकरी दिलाने का झांसा दिया। इसके लिए फरहान ने उससे 3 लाख 28 हजार रुपए और पासपोर्ट ले लिया।

कुवैत जाकर युवक करने लगा  झाड़ू-पोछे का काम
मोहम्मद आकिब ने रिपोर्ट में बताया कि फरवरी 2019 में उसके मामा मकबूल खान की मौजूदगी में फरहान को 3 लाख 28 हजार रुपए और पासपोर्ट दे दिया, लेकिन फरहान ने वीजा के लिए आवेदन नहीं किया। जब उसने फरहान से रुपए वापस मांगे तो उसने एक कंपनी का वीजा भेजा, जिसमें अकाउंटेंट की नौकरी का कोई जिक्र नहीं था, लेकिन आरोपी फरहान उसे अकाउंटेंट की नौकरी होने की बात कहता रहा। 14 दिसंबर 2019 को फरहान उसे कुवैत लेकर गया, जहां 100 दीनार में झाड़ू-पोछे के काम पर लगा दिया। काम से मना करने पर उसने पासपोर्ट छीन लिया और फंसाने की धमकी दी। डर के कारण वह काम करता रहा। इसके बाद अपने मिलने वालों से सहयोग लेकर अपने घर लौटा। एएसआई ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top