Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

Chardham Yatra: प्रदेश में ग्रीन कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू – 30 नवंबर तक रहेगा वैध –  एआरटीओ अरविंद पांडे , ऋषिकेश 

विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा के लिए इस वर्ष सोमवार से ग्रीन कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय ऋषिकेश में इस सेवा के लिए चार काउंटर बनाए गए हैं। जहाँ लोग आसानी के साथ सेवाओं का लाभ ले रहे हैं। इसके पहले आपको बता दें कि 30 अप्रैल तक उत्तराखंड के वाहनों के लिए ग्रीन कार्ड सुविधा उपलब्ध होगी। एक मई से अन्य प्रांत के वाहनों के लिए ग्रीन कार्ड सुविधा जारी की जाएगी। एक मई से यात्रा मार्ग पर परिवहन विभाग की चेकपोस्ट सक्रिय हो जाएंगी।

उत्तराखंड सरकार की सर्वोच्च प्रार्थमिकता है २०२२ की चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड संख्या में यात्रिओं को आमंत्रित कर प्रदेश की आर्थिकी , रोज़गार और धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जाए। इसी मकसद को पुर्रा करने के लिए परिवहन विभाग की ओर से सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। आयुक्त गढ़वाल मंडल सुशील कुमार की ओर से ऋषिकेश में आयोजित यात्रा की तैयारी बैठक में परिवहन विभाग को इस वर्ष ग्रीन कार्ड सुविधा को लेकर विशेष निर्देश दिए गए थे।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन ऋषिकेश अरविंद कुमार पांडे की ओर से परिवहन आयुक्त को यात्रा काल को देखते हुए यहां आठ लिपिक कर्मचारी, 16 पीआरडी के जवान और दो आरआइ की भी अतिरिक्त नियुक्ति करने के लिए अनुरोध किया गया है।

एआरटीओ प्रशासन अरविंद कुमार पांडे ने बताया कि सोमवार से ऋषिकेश कार्यालय में ग्रीन कार्ड बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। अभी फिलहाल ग्रीन कार्ड के लिए चार काउंटर बनाए गए हैं। एक मई के बाद आवश्यकता को देखते हुए काउंटर की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

30 नवंबर तक वैध होंगे ग्रीन कार्ड

एआरटीओ अरविंद पांडे के मुताबिक  इस वर्ष चारधाम यात्रा में ग्रीन कार्ड की वैधता 30 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। वाहन स्वामी को ग्रीन कार्ड के लिए विभाग के दोबारा चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। वाहन स्वामी आनलाइन ही ग्रीन कार्ड प्राप्त कर सकता है। जो लोग ऐसा नहीं कर पा रहे हैं उनके लिए कार्यालय में ऑनलाइन  ग्रीन कार्ड जारी करने की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top