मुख्यमंत्री धामी अचानक पहुंचे पुलिस मुख्यालय

देहरादून : प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध पर नियंत्रण को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं वही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून पुलिस मुख्यालय में ओचक निरीक्षण करने पहुंचे. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था बेहतर करने को लेकर दिशा निर्देश दिए. साथ ही पुलिस अधिकारियों को प्रदेश में धर्मांतरण और लव जिहाद मामलों पर ध्यान देने के लिए भी कहा. “देवभूमि में अपराध करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा”

देहरादून में पुलिस मुख्यालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने, वैरिफिकेशन ड्राइव चलाने, ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने हेतु निर्देशित किया। साथ ही अधिकारियों को लव जिहाद व धर्मांतरण जैसे अपराधों पर सख्त कार्रवाई करने व अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए।अपराधियों पर नकेल कसने के लिए तकनीक का अधिक प्रयोग करने हेतु निर्देश दिए। पुलिस की उत्कृष्ट कार्यप्रणाली महिलाओं को सुरक्षित माहौल एवं आमजन को न्याय दिलवाने में अत्यंत सहायक होती है। पुलिस का व्यवहार आमजन के साथ मित्रवत होना चाहिए और अपराधियों के मन में पुलिस का भय भी होना चाहिए। उत्तराखण्ड ‘देवभूमि’ है, यहाँ के मूल स्वरूप को बनाए रखने हेतु हम सख्त से सख्त कदम उठाने के लिए तैयार हैं।

पिछले कुछ दिनों में प्रदेश के कई जिलों में चोरी और मारपीट जैसी कई बड़ी घटनाएं सामने आई है. लेकिन पुलिस प्रशासन की ओर से कोई ठोस कार्यवाही नही हो पाई है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अचानक पुलिस मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने कार्यों का निरीक्षण किया और एडीजी स्तर के अधिकारियों से केसों की प्रगति के बारे पूछा।मुख्यमंत्री ने मुख्यालय पंहुचकर सभी कार्यालयों व अनुभागों का औचक निरीक्षण किया है व वहां की कार्यप्रणाली का जायजा भी लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top