कांग्रेस ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से फूंका 2024 का बिगुल – उत्तराखंड भी तैयार

न्यूज़ वायरस के लिए आशीष तिवारी की रिपोर्ट

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर से शुरू होने जा रही है। कांग्रेस ने यात्रा के लोगो, टैगलाइन और पैम्फलेट जारी किए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि हम लोगों ने इसके लिए एक वेबसाइट भी लॉन्च किया है। कांग्रेस 29 अगस्त को महंगाई को लेकर 22 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। इसके साथ ही ‘दिल्ली चलो’ का नारा देगी। वहीं 5 सितंबर को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर 32 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी।

राहुल गांधी भी हुए शामिल

बता दें कि इस यात्रा को लेकर सोमवार को बैठक हुई थी, उसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए थे। यह यात्रा कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक चलेगी, जिसकी शुरुआत कन्याकुमारी से होगी, यह पैदल यात्रा होगी जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा समाज सेवक भी शामिल हो सकते हैं।इस बारे में बात करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ‘इसी दिन 80 साल पहले महात्मा गांधी के नेतृत्व और प्रेरणा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया था, जिसने पांच साल बाद देश को आजादी दिलाई थी।

पांच महीने चलेगी यात्रा

पदयात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में लगभग 3500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और लगभग 150 दिनों में पूरी होगी। यात्रा में राहुल गांधी समेत कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता शामिल होंगे। इधर उत्तराखंड के प्रदेश संगठन ने भी कमर कस ली है । पूर्व सीएम हरीश रावत , नेता विपक्ष यशपाल आर्य , पीसीसी अध्यक्ष करन माहरा सहित सभी बड़े नेता और पदाधिकारियों की रणनीति पर चर्चाएं शुरू हो गयी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top