Flash Story
पीठ के दर्द से उठना-बैठना हो गया है मुश्किल, तो इन तरीकों से पाएं आराम
केदारनाथ धाम पहुंची मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों का लिया जायजा
बेहद गरीब दिखने वाले ये हैं महाराणा प्रताप के वंशज 
पत्नी के नाम पर खरीदते हैं संपत्ति तो जान लें  नियम
भारत में यहां एक दिन में इतने रुपये का ही पेट्रोल-डीजल खरीद सकेंगे लोग 
उधमसिंह नगर : पीलीभीत में बारातियों की गाड़ी पलटी, तीन महिलाओं की मौके पर मौत 
पौड़ी : नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ पौड़ी पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्यवाही 
E PAPER OF 02 MAY 2024
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल

भीषण गर्मी में राहगीरों को शर्बत पिलाकर कांग्रेस नेताओं ने सरकार को कोसा

देहरादून में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भीषण गर्मी के बीच एक अच्छा जनसेवा का कार्य किया है। गंगा दशहरा राजधानी के आर्यनगर चौक एवं तेग बहादुर रोड़ स्थित गंगा सागर मंदिर में राहगीरों को मीठा शरबत बांटा। राजनीती से अलग समाजसेवा की इस भावना के साथ पूर्व विधायक राजपुर रोड राजकुमार और महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने इस पुण्य कार्य की अगुवाई की।

आपको बता दें कि पुरे भारत में इस वक़्त गर्मी चरम पर है देहरादून में भी सुबह से देर शाम तक प्रचंड गर्मी की दहक से घरों के साथ साथ सड़कों पर चल रहे राहगीर भी हलकान है ऐसे में बीच राह ठन्डे मीठे पेय का दान करते हुए इस सेवा को लोगों ने ज़रूरी और नेक कार्य बताया है। रास्ते से गुजर रहे बाइकों और वाहनों से आने वालों ने शरबत पीकर इस कार्य की सराहना की।

इस दौरान महानगर कांग्रेस अध्यक्ष श्री लाल चंद शर्मा , पूर्व विधायक राजकुमार नें रूप में कहा की आज लगभग एक माह से उत्तराखण्ड की वन सम्पदा वनों मे लगी आग से नष्ट होती जा रही है परन्तु राज्य सरकार के स्तर से इसे बचाने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आग से धधकती प्रदेश की अमूल्य वन सम्पदा के साथ ही हमारे वन्य पशु, वृक्ष-वनस्पतियां, जल स्रोत और यहां तक कि ग्लेशियर भी इस भीषण दावानल से संकट में है। आज विश्व के पर्यावरणीय वातावरण में तेजी से बदलाव आ रहा है जिसका असर हिमालय के हिमखण्डों पर भी पड़ रहा है। उत्तराखण्ड राज्य 67 प्रतिशत वनों से आच्छादित है तथा मां गंगा के साथ ही उत्तराखण्ड से निकलने वाली उसकी सहायक नदियों का भी पर्यावरण की रक्षा में महत्वपूर्ण योगदान है, परन्तु बार-बार मां गंगा के नाम पर वोट मांगने वाले मोदी और उनकी सरकार इसकी भी रक्षा नहीं कर पा रही है।

केन्द्र सरकार ने नमामे गंगे की सफाई के लिए जनता को आश्वासन दिया किन्तु 8 साल व्यतीत होने पर स्वच्छ गंगा के लिए सार्थक कदम नहीं उठाये गये। केन्द्र सरकार ने स्वच्छ भारत बनाने का भी संकल्प लिया था यह संकल्प सपना जैसा लग रहा है। इस दौरान अशोक कुमार, बलराज परिहार, मनमोहन सिंह, एमएस चौहान, हिमांशु नेगी, डॉ विश्वाश, राजकुमार, पंडित बहुगुणा, बबलू, षेखर, कपिल, रतन मास्टर, हयान चंद, सिराज, रमेष, जीत, विक्की आदी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top