DU Admission 2022: डीयू एडमिशन के लिए एक्टिव हुआ CSAS पोर्टल लिंक, इन Documents की होगी जरूरत

DU Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के यूजी कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है. शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए यूजी एडमिशन के लिए कॉमन सीट अलॉटमेंट सिस्टम (CSAS) पोर्टल को लॉन्च कर दिया गया है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के मान्यता प्राप्त कॉलेजों से यूजी कोर्सों में एडमिशन चाह रहे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से 3 अक्टूबर 2022 की शाम से पहले आवेदन कर सकते हैं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, इच्छुक उम्मीदवारों के पास 3 अक्टूबर 2022 तक का समय है. हम एडमिशन पोर्टल को 21 दिनों तक खोल कर रखेंगे. पोर्टल को 3 अक्टूबर 2022 की शाम तक बंद कर दिया जाएगा. इसके बाद डीयू एडमिशन में काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

यह पहली बार है जब डीयू में एडमिशन कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. सीयूईटी-यूजी रिजल्ट के 15 सितंबर 2022 तक आने की संभावना है. हाल ही में यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन के चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने कहा था कि सीयूईटी यूजी 2022 का रिजल्ट 15 सितंबर तक जारी कर दिया जाएगा. वहीं कुलपति योगेश सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि डीयू में एक नवंबर से नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने की संभावना है.

अगर आप भी डीयू एडमिशन में भाग लेना चाहते हैं तो सीएसएएस (CSAS) पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें. रजिस्ट्रेशन के दौरान उम्मीदवारों को कई तरह के डॉक्यूमेट्स की आवश्यकता होगी. ऑनलाइन आवेदन से पहले उम्मीदवार नीचे दिए गए इन डॉक्यूमेट्स की तैयारी कर लें.

DU admission 2022: इन डॉक्यूमेट्स की जरूरत होगी-

-कक्षा 12वीं की मार्कशीट

-कक्षा 10वीं की मार्कशीट

-CUET स्कोरकार्ड

-माइग्रेशन /ट्रांसफर प्रमाणपत्र

-फोटो

-हस्ताक्षर

-आवेदन पत्र का प्रिंटआउट

-आरक्षित वर्ग का प्रमाण पत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top