इंडिगो ने अपने यात्री से चार्ज किया क्यूट फीस, सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल 

आज कल सोशल मीडिया किसी को नहीं छोड़ता। हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हे ये ट्ववीट। ट्विटर पर इंडिगो एयरलाइंस  ट्रेंड कर रहा है. इंडिगो भारत की सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनी है. हर दिन इसके सैकड़ों फ्लाइट्स ऑपरेट करते हैं. चलिए हम आपको वायरल हो रहे ट्वीट का कारण बताते है. दरअसल, ट्विटर पर इंडिगो के एक टिकट का स्क्रीनशॉट बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें फेयर चार्जेंस की जानकारी दी गई है. इस फेयर चार्ज में एक चार्ज है ‘क्यूट चार्ज’ (Cute Fee).इस चार्ज को देखने के बाद कई लोगों को यह समझ में नहीं आया कि यह क्यूट चार्ज क्या है. ‘क्यूट चार्ज’ के नाम पर एयरलाइंस क्यों ग्राहक से वसूली कर रहा है. फ्लाइट का यह टिकट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और अब लोग इस पर जमकर मजेदार मीम्स बना रहे हैं और सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. जानते हैं सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने वाले मीम्स के बारे में-यूजर ने इस शब्द पर मजेदार कमेंट करते हुए लिखा, ‘मैं यह जानता हूं कि मैं ऐज के साथ ज्यादा क्यूट होता जा रहा हूं, लेकिन क्या इंडिगो इसके लिए मुझे पैसे चार्ज करेगा.’

आपको बता दें कि इस स्क्रीनशॉट में यात्री के टिकट में कौन-कौन से चार्ज शामिल हैं इसके बारे में जानकारी दी गई है. इसमें एयर फेयर चार्ज (AirFare Charge) , सीट फीस (Seat Fees), एयरपोर्ट सिक्योरिटी फीस (Airport Security Fees), कस्टमर डेवलपमेंट फीस (Customer Development Fees) आदि कई चार्जेंस शामिल है. इसी लिस्ट में एक फीस है क्यूट चार्ज. क्यूट शब्द से लोगों ने इस प्यारा समझ लिया और उसके बाद यह स्क्रीनशॉट वायरल हो गया है.

वहीं एक यूजर ने लिखा

यह “सामान्य उपयोगकर्ता टर्मिनल उपकरण” “Common User Terminal Equipment”. के लिए शुल्क लिया जाता है। यह भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा लिया जाता है, वाहक द्वारा नहीं। उन्हें यह सुझाव देने के लिए इसे सभी बड़े अक्षरों में लिखना चाहिए कि यह एक संक्षिप्त नाम है।बता दें कि एयरपोर्ट पर कई तरह की सुरक्षा उपकरण जैसे  मेटल डिटेक्टर, एस्केलेटर आदि का इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में इन सभी उपकरणों पर DGCA चार्ज वसूलता है जिसे शॉट में CUTE Fee कहा जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top