दफ्तर में जींस-टीशर्ट पहनी तो खैर नहीं – सरकार

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद से तरह-तरह के बदलाव हो रहे हैं। राजस्थान के सरकारी कार्यालयों में खाने के मेनू को बदलने के बाद, राज्य में भजन लाल शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों के लिए एक नया ड्रेस कोड बनाया है, जिसमें जींस और टी-शर्ट पर प्रतिबंध लगाते हुए उन्हें फॉर्मल कपड़े पहनने के लिए कहा गया है।

27 मार्च को हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद लिया गया फैसला

मुख्य सचिव सुधांशु पंत के निर्देश के बाद के बाद सामान्य प्रशासन विभाग के संयुक्त सचिव नीतू राजेश्वर द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि सभी सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों/कर्मियों द्वारा गरिमामय पोशाक, अनुशासन, शिष्टाचार और नैतिकता सुनिश्चित की जानी चाहिए। आदेश में कहा गया है कि कार्यालय में जींस, टी-शर्ट और अन्य अभद्र पोशाक का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। यह आदेश इस साल 27 मार्च को हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में मुख्य सचिव सुधांश पंत के निर्देश के बाद आया है।

इससे पहले खाने के मेन्यू में हुआ था बदलाव
इससे पहले मुख्य सचिव सुधांश पंत ने सरकारी दफ्तरों में होने वाली बैठकों में खाने के मेन्यू में बदलाव के निर्देश जारी किए थे। सरकारी बैठकों में नॉनवेज खाने पर प्रतिबंध लगाते हुए मेन्यू में अधिकारियों और कर्मचारियों को भुने हुए चने, भुनी हुई मूंगफली और मल्टी ग्रेन डाइजेस्टिव बिस्कुट खाने की इजाजत दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top