Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

साल 2021 के अजब गजब तलाक़ – वजह जानकार हसेंगे

चंद घंटों में 2021 जा रहा है और साल 2022 आ रहा है , जाते हुए साल में कई अनोखे अनुभव भी हुए हैं जिन्हे या तो हम याद रखना चाहेंगे या चाह कर भी भुला नहीं पाएंगे तो चलिए इन्हीं  यादों के बीच हम आपको बताते हैं, इस साल सामने आए तलाक के ऐसे अटपटे मामले, जिनमें से कुछ को पढ़कर आपके पेट में गुदगुदी होगी और कुछ की वजह से आप अपना सिर पकड़ लेंगे।

पति हद से ज्यादा प्यार करता है, तलाक चाहिएलोग चाहते हैं, घर-परिवार में शांति बनी रहे, लेकिन इस स्थिति को क्या कहा जाए जहां शांति की वजह से पत्नी, पति से तलाक चाहती थी। उत्तर प्रदेश में एक महिला ने अर्जी लगाई कि उसे तलाक चाहिए क्योंकि उसका पति उसे हद से ज्यादा प्यार करता है। अगर वह कोई गलती करती है, तो भी पति उससे लड़ने के बजाय उसे माफ करके उस पर प्यार बरसाता है।

पत्नी नहाती नहीं है, मैं उसके साथ नहीं रहूंगा

इस मामले में वकील भी सोच में पड़ गए होंगे कि जज साहब के सामने दलील क्या रखी जाए, जब एक पति ने पत्नी के हाइजीन न बरतने की वजह से अलग रहने की मांग की हो! उत्तरप्रदेश में एक आदमी ने कहा कि उसकी पत्नी रोज नहीं नहाती है, इस बात से वो परेशान है और उसे पत्नी से तलाक चाहिए।

मुझे पति के साथ नहीं ,पबजी पार्टनर के साथ रहना है,

गुजरात की 19 वर्षीय लड़की को इसलिए तलाक चाहिए था, क्योंकि उसका पति उसे जी भरकर पबजी खेलने से रोकता था। जब बेटी की ऐसी बातें सुनकर मां-बाप ने बेटी को फटकार लगाई, तब वो अपने पब्जी पार्टनर के साथ रहने लगी। इस फीमेल पार्टनर से उसकी दोस्ती पब्जी खेलने के दौरान ही हुई थी।

शादी वाले दिन पत्नी ने पीरियड्स की बात छुपाई

गुजरात में एक व्यक्ति ने शादी के तुरंत बाद तलाक की इच्छा जताई। अभी तो पत्नी के साथ रहना शुरू भी नहीं किया था कि तलाक का मुद्दा आ गया, इसकी वजह पूछे जाने पर उसने कहा कि मेरी पत्नी शादी के दिन पीरियड्स से गुजर रही थी, जिसकी जानकारी मुझे नहीं थी। इससे मेरी और मेरी मां की भावनाएं आहत हुई हैं।

पति गंजा है, बोलो उसके साथ कैसे रहूं?

उत्तर प्रदेश से एक मामला सामने आया जिसमें पत्नी ने गंजे पति के साथ रहने से इनकार करते हुए तलाक की मांग की। बीवी का आरोप था कि पति ने उससे अपने गंजेपन की बात छुपाई। अब जब उसे गंजेपन की बात का पता चल गया है, तो उसे पति के साथ रहने में शर्म महसूस होती है।

मैंने लव मैरिज की है, लेकिन पति नॉन-वेज खाता है

सोशल मीडिया पर एक पेपर कटिंग इसी महीने वायरल हुई, जिसमें पत्नी ने पति के छुपकर नॉन-वेज खाने से खुद को दुखी बताया है। महिला का कहना था कि पति ने उससे वादा किया था कि शादी के बाद वो नॉन-वेज नहीं खाएगा, लेकिन पति ने अपना वादा तोड़ा है। वो झूठे आदमी के साथ नहीं रह सकती, इसलिए उसे तलाक चाहिए।

पति को नहीं पसंद था बीवी का मुंहासे वाला चेहरा

हनीमून कपल को जिंदगी भर की यादें देता है, लेकिन एक कपल ऐसा भी रहा, जिसके लिए इसका एक्सपीरियंस दिल तोड़ने वाला था। हनीमून पर जाने के बाद बीवी के चेहरे पर उभरे मुहांसों का पता चलने से आहत पुरुष ने तलाक की मांग कर ली। उसने दलील दी कि उसे पत्नी के चेहरे पर बेतहाशा मुहांसे होने की जानकारी नहीं थी।

बीवी ट्राउजर पहनती है और ये मुझे बिल्कुल नहीं पसंद

आदमी को पत्नी का ट्राउजर पहनना पसंद नहीं आया जिसकी वजह से उसने तलाक लेने का फैसला कर लिया। पत्नी ने पति की बात मानते हुए पारंपरिक कपड़े पहनने शुरू कर दिए, लेकिन बात आगे निकल चुकी थी। हालांकि मुंबई की इस घटना पर कोर्ट ने पति को फटकार लगाई और डिवोर्स मंजूर करने से इनकार कर दिया।

मेरे लिए चाय नहीं बनाती है, हमें अलग कर दो

एक पुरुष ने इसलिए तलाक लेने की बात स्वीकारी, क्योंकि उसकी पत्नी ने उसके लिए चाय बनाने से इनकार कर दिया। पति अपने दोस्तों के साथ बैठा था, जब उसने पत्नी को चाय बनाने कहा। पत्नी का चाय बनाने से इनकार करना उसे रास नहीं आया, इसलिए उसने तलाक की अर्जी डाल दी। पति का यह भी आरोप था कि पत्नी कभी-कभी ही उसके लिए चाय बनाती है और वो भी अच्छी नहीं होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top