Lucknow:लखनऊ.वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन,

(Lucknow) में (NDTV) के मशहूर टीवी पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन  हो गया है. जानकारी के मुताबिक लखनऊ के बटलर पैलेस कॉलोनी में शुक्रवार सुबह उनका निधन हुआ. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कमाल खान की शादी पत्रकार रुचि कुमार के साथ हुई थी. बताया जा रहा है कि सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कुछ देर में वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान के आवास पर पहुंचेंगे.

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा, “एनडीटीवी से जुड़े प्रतिष्ठित व जाने-माने टीवी पत्रकार कमाल ख़ान की अचानक ही निधन के ख़बर अति-दुःखद तथा पत्रकारिता जगत की अपूर्णीय क्षति.” उनके परिवार व उनके सभी चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे, ऐसी कुदरत से कामना.

कमाल खान को पत्रकारिता में उनके बेहतरीन काम के लिए पत्रकारिता का सर्वश्रेष्ठ भारतीय पुरस्कार रामनाथ गोयनका अवार्ड भी मिल चुका था। इसके साथ ही भारत के राष्ट्रपति द्वारा गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से भी सम्मानित थे। कमाल खान अपने रिपोर्टिंग करने के तरीके और विषयों की बारीक जानकारी को सरल शब्दों में पेश करने के लिए जाने जाते थे।
दरअसल खबरों को पेश करने के अपने खास अंदाज और भाषा के लिए वह काफी लोकप्रिय थे. वरिष्ठ पत्रकार ब्रजेश मिश्रा ने ट्वीट किया, ”मशहूर पत्रकार कमाल खान जी का निधन बेहद कष्टप्रद है. पत्रकारिता जगत के लिए बहुत क्षति है उनका ना रहना. देर रात तक वो दायित्वों तक निर्वहन करते रहे. सबसे वरिष्ठ पत्रकार होने के बाद भी फील्ड में रिपोर्टिंग कभी नहीं छोड़ी. खबर पेश करने का उनका अंदाज देशभर में पत्रकारों को प्रेरित करता था. अलविदा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top